महात्मा गांधी को 'पाकिस्तान का राष्ट्रपिता' कहने वाले अनिल सौमित्र BJP से निलंबित

5/17/2019 3:35:32 PM

भोपाल: एमपी में 'राष्ट्रपिता महात्मा गांधी' को लेकर दिए गए बयानों से सियासत गरमा गई है। इसी मामले में प्रदेश बीजेपी के मीडिया संपर्क प्रमुख अनिल सौमित्र को पार्टी ने सभी पदों से निलंबित कर दिया है। इससे पहले बीजेपी ने साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर, अनंतकुमार हेगड़े और एमपी के मीडिया संयोजक नलिन कटील को नोटिस दिया है। 



'मैं साध्वी को मन से कभी माफ नहीं कर पाऊंगा'
वहीं इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर दिए गए विवादित बयानों पर टिप्पणी की है। पत्रकारों से बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि, वह साध्वी प्रज्ञा को कभी माफ नहीं कर पाएंगे। पीएम मोदी ने कहा कि, सभी बयान गलत हैं। गांधी जी या गोडसे के बारे में बयानबाजी गलत है। मैं साध्वी को मन से कभी माफ नहीं कर पाऊंगा। इससे पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी टिप्पणी की। उन्होंने ट्वीट कर कहा- 'विगत 2 दिनों में अनंतकुमार हेगड़े, साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर और नलीन कटील के जो बयान आये हैं वो उनके निजी बयान हैं, उन बयानों से भारतीय जनता पार्टी का कोई संबंध नहीं है।'



बता दें भोपाल से बीजेपी की उम्मीदवार प्रज्ञा सिंह ने पहले राष्‍ट्रपिता महात्‍मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को 'देशभक्त' बताया और विवाद के बाद माफी भी मांग ली। गुरुवार को प्रज्ञा ने नाथूराम गोडसे को देशभक्‍त बताया था। प्रज्ञा ने कहा था कि 'नाथूराम गोडसे देशभक्‍त थे, देशभक्‍त हैं और देशभक्‍त रहेंगे।' वहीं प्रदेश के बीजेपी प्रवक्ता अनिल सौमित्र ने अपने फेसबुक पोस्ट में महात्मा गांधी को 'पाकिस्तान का राष्ट्रपिता 'बता दिया है। सौमित्र के इस पोस्ट के बाद सियासी बवाल खड़ा हुआ है।

suman

This news is suman