राज्यपाल लालजी टंडन के निधन पर MP में 5 दिन के राजकीय शोक की घोषणा

7/21/2020 12:24:41 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन के निधन पर मध्य प्रदेश में 5 दिन के राजकीय शोक की घोषणा की गई है। वहीं आज सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे। आज होने वाली कैबिनेट की मीटिंग भी कल 11 बजे के लिए स्थगित कर दी है। लालजी टंडन का अंतिम संस्कार आज शाम 4.30 बजे लखनऊ में होगा। सीएम शिवराज सिंह चौहान उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित करने जाएंगे।

गवर्नर लालजी टंडन ने मंगलवार सुबह 5:35 बजे मेंदाता अस्पताल में आखिरी सांस ली। 85 साल के लालजी टंडन पिछले कई दिनों से बीमार थे और लखनऊ के मेदांता अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। लेकिन दिनों दिन उनकी हालत बिगड़ती चली गई। उन्हें फेफड़े, लीवर और किडनी की समस्या थी। बताया जा रहा है कि सोमवार देर रात लालजी टंडन की हालत बिगड़ गई थी। गंभीर हालत में उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। पिछले कई दिनों से उनकी सेहत में कोई सुधार नहीं हो रहा था।


 

बता दें कि तबीयत खराब होने के चलते ही उत्तर प्रदेश की राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल को मध्‍य प्रदेश का अतिरिक्‍त कार्यभार सौंपा गया था। उनके निधन पर देशभर में शोक की लहर है पीएम मोदी, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी ट्वीट के जरिए शोक व्यक्त किया है।

meena

This news is Edited By meena