हीरे चमका रहे मजदूरों की किस्मत, दिवाली से पहले लखपति हुआ एक और मजदूर

11/5/2020 4:50:39 PM

पन्ना: कोरोना संकट के चलते भले ही आम आदमी की जेब पर असर पड़ा हो और उसकी आमदनी का स्रोत खत्म हो गया हो परंतु पन्ना जिले का एक मजदूर फिर रातों-रात लखपति बन गया है। क्योंकि पन्ना की धरती कब किसकी किस्मत बदल दें और रातों-रात किस को लखपति बना दे ये कोई नहीं जानता। जी हां पन्ना की रत्नगर्भा ने एक बार फिर से बेशकीमती हीरा उगला है। एक मजदूर को फिर से लखपति बना दिया। उस मजदूर की खुशी का कोई ठिकाना नहीं है।

PunjabKesari

दीवाली के मौके पर लखपति बना यह मजदूर जिले के अजयगढ़ कस्बा के वार्ड क्रमांक 2 निवासी संदीप कुमार साहू पिता हरीश चंद्र साहू को कृष्णा कल्याणपुर हीरा खदान में 6 कैरेट 92 सेंट का जेम्स क्वालिटी का हीरा मिला। जिसकी अनुमानित कीमत करीब 30 लाख से ऊपर बताई जा रही है। ऐसे में यह मजदूर रातों-रात अमीर बन गया है क्योंकि जो हीरा मिला है वह उच्च क्वालिटी का है और अच्छे दामों में हाथों-हाथ बिक जाएगा। 

PunjabKesari
वहीं हीरा को पन्ना के डायमंड कार्यालय में जमा करा दिया गया है। हीरा पारखी का कहना है कि उज्जवल क्वालिटी का हीरा है और आने वाली नीलामी में इस हीरे को रखा जाएगा। सरकार की रॉयल्टी काटकर शेष पैसा हीरा जमाकर्ता को दे दिया जाएगा। बता दें कि दिवाली से ठीक पहले जिले में यह महीना बड़ा ही खास रहा क्योंकि इसमें 1 सप्ताह के अंदर चार मजदूरों को लखपति बना दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News