MP में मिला एक और करोड़पति सरकारी बाबू, प्राइमरी टीचर 5 करोड़ की संपत्ति का मालिक

3/17/2021 1:17:11 PM

बैतूल(राम किशोर पवार): बैतूल का एक प्राइमरी टीचर पंकज श्रीवास्तव करोड़ों का मालिक निकला। यह खुलासा भोपाल लोकायुक्त पुलिस की दबिश के बाद हुआ। लोकायुक्त की टीम ने यह कार्रवाई आय से अधिक संपति को लेकर की। घर में मिले दस्तावेजों के मिलने के बाद पुलिस की आंखें फटी रह गईं। बताया जा रहा है कि टीचर 1998 में संविदा शिक्षक के रुप में भर्ती हुआ था और इन 23 सालों में ही उसने 5 करोड़ से अधिक की संपत्ति जमा कर ली, जबकि इस दौरान उन्हें वेतन से महज 36 लाख 50 हजार रुपए मिले।



टीचर के घर से कैश के साथ साथ उनके पास से बड़ी मात्रा में कृषि भूमि और प्लॉट की रजिस्ट्री भी मिली हैं। 11 घंटों की लंबी कार्रवाई में पुलिस टीम ने तीन सूटकेस में दस्तावेज भरे। इनमें प्रॉपटी, चेकबुक, पासबुक समेत कई अन्य दस्तावेज शामिल हैं।

जांच अधिकारी सलिल शर्मा के अनुसार, बैतूल के 48 वर्षीय पंकज श्रीवास्तव उर्फ मिंटू पिता रामजन्म श्रीवास्तव बगडोना तहसील घोड़ाडोंगरी के सरकारी स्कूल रेंगा ढाना में प्राइमरी टीचर हैं। वे भोपाल के डी-413 मिनाल रेजीडेंसी में रहते हैं।



कई दिनों से उनके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति को लेकर शिकायतें मिल रही थी। मंगलवार सुबह भोपाल लोकायुक्त ने 7 बजे मिनाल और एमजीएम कॉलोनी बगडोना स्थित उनके निवास पर एक साथ छापा मारा।

छापेमारी के दौरान टीम को 24 संपत्तियों की जानकारी मिली है। इनमें मिनाल रेसीडेंसी में डुप्लैक्स, समरधा में प्लॉट पिपलिया में एक एकड़ भूमि, छिंदवाड़ा में 6 एकड़ जमीन, बैतूल में 8 आवासीय प्लॉट 6 दुकान बगडोना में व 10 अलग-अलग गांवों में कृषि भूमि कुल 25 एकड़ होना पाया गया है। जिनकी कुल कीमत लगभग 5 करोड़ रुपए होना बताया जा रहा है। हालांकि घर से सिर्फ 30 हजार रुपए नकदी मिले। भोपाल में पुलिस अधीक्षक ने आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया था।

meena

This news is Content Writer meena