प्लास्टिक बीनने वाले का बेटा AIIMS में हुआ सलेक्ट, ‘मन की बात’ कार्यक्रम में पीएम ने दी बधाई

7/29/2018 5:59:44 PM

देवास : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार 46वीं बार रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ की। इस दौरान उन्होंने मध्य प्रदेश के देवास जिले के आसाराम की तारीफ की। उन्होंने कहा कि आसाराम एक बेहद गरीब परिवार से हैं। उन्होंने एमबीबीएस की प्रवेश परीक्षा पहले प्रयास में पास की। मैं उनकी सफलता पर उन्हें बधाई देता हूं।



राहुल गांधी और शिवराज भी दे चुके हैं बधाई
मध्य प्रदेश के देवास जिले में कचरे में से प्लास्टिक बीनकर घर चलाने वाले के बेटे का चयन ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एम्स) की प्रवेश परीक्षा में हुआ है। इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बधाई दी उसके बाद अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी पत्र लिखकर छात्र को बधाई दी है।



पंजाब केसरी ने प्रमुखता से दिखाई थी खबर
बता दें कि पंजाब केसरी ने इस खबर को प्रमुखता से दिखाया था। जिसके बाद सीएम शिवराज ने मामले को गंभीरता से देखते हुए आसाराम की पढ़ाई का पूरा खर्च उठाने की बात कही थी। साथ ही उन्हें हर सुविधा देने का भी ऐलान किया था।



ये है आसाराम की सक्सेस स्टोरी- VIDEO


सफलता बनी मिसाल
देवास से 40 किमी दूर विजयागंज मंडी में रंजीत चौधरी और ममता बाई के पुत्र आसाराम माता पिता के साथ झोपड़ी में रहते हैं और वहीं रहकर पढ़ाई करते थे। उनके पिता रंजीत के पास कोई जमीन नहीं थी इस वजह से वे पन्नी और खाली बोतलें बीनने के अलावा कभी-कभी खेतों में मजदूरी करते हैं। मां गृहिणी हैं।

Prashar

This news is Prashar