तांत्रिक के कहने पर नाबालिग बेटे ने कर दी माता-पिता की हत्या, महानदी में फैंकी लाशें, पुत्र सहित सात गिरफ्तार

8/8/2022 5:06:09 PM

रायगढ़(पुनीराम रजक): छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में दिल दो दहला देने वाली घटना सामने आई है जहां नाबालिग बेटे ने तांत्रिक के कहने पर अपने ही माता-पिता की हत्या कर दी। इतना ही नहीं लाशों को ठिकाने लगाने के लिए पैरों में पत्थर बांध दिए और महानदी में फेंक दिया। महानदी का जलस्तर घटा तो लोगों ने शव देखे और पुलिस को सूचना दी। अंधे कत्ल को सुलझाते हुए पुलिस ने इस हत्याकांड के 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं एक आरोपी और तांत्रिक फरार है।

आज के दौर में भी छत्तीसगढ़ के पिछड़े जिले में जादू-टोना और तंत्र मंत्र की जड़ें बेहद गहरी है। जादू टोना और तांत्रिक के चक्कर में नाबालिग पुत्र ने अपने ही माता पिता को रास्ते से हटाने जुर्म का रास्ता अख्तियार कर लिया। मामला जशपुर जिले से जुड़ा है। सुखरू राम यादव 40 वर्ष, पत्नी मानवती यादव 35 वर्ष मूलतः जशपुर जिले के महेशपुर थाना बागबहार के रहने वाले थे। इसी दंपति की लाश रायगढ़ जिले के सरिया थाना क्षेत्र में महानदी पर लाश मिली थी। हत्या की वजह बेहद चौंकाने वाला है।



पुलिस का कहना है कि सुकरू राम के दो बेटे हैं, जिनमें से एक मानसिक रूप से बीमार रहता है। जिसे लेकर उसके परिवार के लोग कोरबा के झिमकी गांव के तांत्रिक छत्रमोहन यादव के संपर्क में आए। तांत्रिक ने उसकी बीमारी के लिए उसके माता पिता को ही जिम्मेदार ठहरा दिया, उनके द्वारा जादू टोना करने की बात कह कर उन्हें रास्ते से हटाने को कहा। तांत्रिक की बातों में आकर सुकरू राम यादव के दूसरे नाबालिग पुत्र ने अपने जीजा नरसिंह यादव, चचेरे भाई राजूराम यादव, भोलेशंकर यादव, खगेश्वर, ईश्वरी और दशरथ यादव की मदद से माता पिता की हत्या कर दी।



दरअसल, एक अगस्त को महानदी में दंपति की लाशें मिली थी। पुलिस ने मामले की जांच शुरू की, लेकिन कोई सुराग नहीं मिल रहा था। पड़ोसी राज्य ओड़िशा सहित रायगढ़ और आसपास के थाना क्षेत्र में मृतकों की शिनाख्ती का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। अंततः पुलिस ने सोशल मीडिया का सहारा लिया। सरिया थाना प्रभारी का कहना है कि सोशल मीडिया में मामले की जानकारी आने के बाद जशपुर जिले के एक व्यक्ति ने महेशपुर गांव के एक दंपति के लापता होने की बात कही। जिससे इस मामले में पुलिस को अहम सुराग हाथ आ गया। पुलिस का कहना है कि मृतक अपनी पत्नी के साथ रायगढ़ जिले के भगवानपुर में किराए के मकान में रहते थे। 30जुलाई को योजना बना कर आरोपी लोग किराए के बोलेरो से वहां पहुंचे। और दोनों को बोलेरो में बैठाकर ले गए, रास्ते में महानदी पुल पारकर सरिया भठली रोड पर गाड़ी रोकी। जहां दोनों का हाथ मुंह पकड़ कर गमछा लपेट कर गला घोंटकर हत्या कर दी थी। इस मामले में सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एक अन्य आरोपी और तांत्रिक फरार है। इसमें तांत्रिक को भी आरोपी बनाया गया है। पुलिस ने बोलेरो वाहन सहित अन्य सामान भी जप्त किया है। पुलिस अधीक्षक ने प्रेसवार्ता कर पूरे मामले की जानकारी दी है।

meena

This news is Content Writer meena