अब तंत्र-मंत्र से चुनाव जीतेगी BJP ? तांत्रिक ने विस को बांधकर किया रमन सरकार बनने का दावा

7/5/2018 6:48:52 PM

रायपुर : अब विधानसभा चुनाव भी तंत्र-मंत्र से जीते जाएंगे ? ये हम नहीं कह रहे, ये उस वक्त की तस्वीर कह रही है जब एक तांत्रिक बाबा छत्तीसगढ़ विधानसभा में कथित तौर पर तंत्र-मंत्र करने पहुंचे। इतना ही नहीं विधानसभा में बाबा ने दावा भी किया कि ‘उन्होंने अदृश्य शक्तियों से विधानसभा को बांध दिया है’।

बता दें कि इन दिनों छत्तीसगढ़ विधानसभा में मानसून सत्र चल रहा है और बुधवार को सत्र का तीसरा दिन था। सत्र का तीसरा दिन भी अन्य दिनों की तरह चल रहा था। बाहर और भीतर का माहौल भी रोज की ही तरह था। अगर कुछ खास था तो वो एक तांत्रिक बाबा की चहलकदमी थी। सिर पर जटा, लाल रंग से रंगा बाबा का माथा, टीके के साथ भभूत, हाथों की हर ऊंगलियों पर अंगूठियां पहनी हुई थी। इस दौरान बाबा ने खुद कहा कि ‘हां, विधानसभा को चौथी बार भाजपा सरकार बनाने के लिए बांध दिया है, अब अमरनाथ जाकर जटा खोलूंगा’।

PunjabKesari

विधानसभा पास से हुई एंट्री
तांत्रिक बाबा के पास विधानसभा का पास भी था। उनसे जब पूछा गया कि उनका पास किसने बनाया है तो उनका कहना था ‘विधायक अंबेश जांगड़े द्वारा प्रवेश पास बनाए जाने के बाद ही विधानसभा घूमने आए हैं’।

ऐसी थी बाबा की वेशभूषा
बाबा के सिर पर लंबी-लंबी जटा, लाल रंग से रंगा बाबा का माथा, टीके के साथ भभूत, हाथों की हर ऊंगलियों पर अंगूठियां पहनी हुई थी। बाबा ने अजीब तरह की मालाएं पहनीं हुई थी जिनका वजन उन्होंने साढ़े 10 किलो बताया। जब बाबा से पूछा की ये वेशभूषा किसकी है तो उन्होंने कहा कि यह भगवान शिव की वेशभूषा है और वे शिव के भक्त हैं।

PunjabKesari

कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह ने उठाए सवाल
कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह ने कहा कि ‘विधानसभा में एक बाबा घूम रहे हैं, आखिर ये हैं कौन, इसका पता लगाना चाहिए कि वह कौन हैं’। उनके सवाल का जबाव देते हुए अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल ने कहा कि ‘बृहस्पति सिंह को इस तरह के सवाल नहीं पूछने चाहिए। मैं बाबा को व्यक्तिगत तौर पर जानता हूं। बाबा एक सज्जन व्यक्ति हैं और मैंने उनके साथ फोटो भी खिंचवाई है’।

कौन थे यह बाबा?
छत्तीसगढ़ विस को बांधने पहुंचे तांत्रिक बाबा का असली नाम रामलाल कश्यप है। मूल रूप से वह जांजगीर जिले के पामगढ़ के पास मुलमुला निवासी हैं। बकौल कश्यप, ‘मैं 20 सालों से तंत्र-मंत्र कर रहा हूं।

जांजगीर चांपा के बीजेपी मंडल के अध्यक्ष हैं बाबा
बाबा ने बताया कि वह जांजगीर चांपा के बीजेपी युवा मंडल अध्यक्ष है और वह डॉ. रमन सिंह को फिर से मुख्यमंत्री बनाने को लेकर अमरनाथ यात्रा पर जाने की तैयारी में है। बाबा ने कहा कि वह विधानसभा को तंत्र शक्ति द्वारा संकल्प से बांधने आए हैं। ताकि छत्तीसगढ़ में एक बार फिर डॉ. रमन सिंह की सरकार बन सके।

PunjabKesari

टि्वटर पर भी एक्टिव हैं रामलाल
इतना ही नहीं तांत्रिक बाबा जमाने के साथ डिजिटल भी हैं। उनका रामलाल कश्यप नाम से टि्वटर अकाउंट भी हैं। बाबा ने अपने प्रोफाइल में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के साथ खिंचवाई तस्वीर लगाई है। अपने परिचय में अध्यक्ष भाजयुमो, मंडल-मुलमुला, जिला-जांजगीर चांपा (छत्तीसगढ़) लिखा है।

गौरतलब है छत्तीसगढ़ में हाल ही में रमन सिंह की सरकार है। कुछ ही समय बाद यहां पर 90 सदस्यीय विधानसभा की सीटों के लिए चुनाव होने हैं, जिसके लिए सभी राजनीतिक दल अभी से अपनी एड़ी-चोटी का जोर आजमा रहे हैं। छत्तीसगढ़ के अलावा मध्य प्रदेश और राजस्थान में भी चुनाव होने हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Prashar

Recommended News

Related News