23 जवानों को तिरंगे में लिपटे देख हर आंख हुई नम, CM बघेल बोले- हमें वीर जवानों पर गर्व है

4/5/2021 12:39:25 PM

मध्य प्रदेश डेस्क: छत्‍तीसगढ़ में नक्‍सली हमले में शहीद हुए 23 जवानों की शहादत पर आज हर एक आंख नम है। शहीदों के पार्थिव शरीर जगदलपुर और बीजापुर में रखे गये हैं। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल शहीदों को श्रद्धांजलि दी। तिरंगे में लिपटकर लौटे अपने साथियों को देखकर वहां मौजूद हर एक जवान की आंखें नम है। ताबूतों में रखे जवानों को पार्थिव शरीर उनकी बहादुरी की कहानी बयान कर रहे हैं कि कैसे उन्होंने शनिवार को देश के लिए लड़ते लड़ते अपनी जान कुर्बान कर दी। वहीं सीएम बघेल ने भी कहा कि हमें अपने वीर जवानों पर गर्व है। उन्होंने रायपुर के रामकृष्ण केयर हॉस्पिटल पहुंचकर बीजापुर में हुई घटना में घायल जवानों के इलाज की जानकारी ली व उन्हें बेहतर स्वास्थ्य सुविधा को कहा।



हर आंख हुई नम
शदीद हुए ज्यादातर जवान सीआरपीएफ के हैं। जगदलपुर और बीजापुर में जैसे ही तिरंगे में लिपटे पार्थिव शरीर देखें तो साथियों की आंखें भर आईं। आंखों में आंसू लिए सीआरपीएफ के जवानों ने शहीदों को कंधा दिया। वहां का माहौल बहुत गमगीन था जवानों ने तो जैसे तैसे अपने आंसूओं को बहने से रोक लिया लेकिन परिजन खुद को संभाल नहीं पाए। मांए अपने सपूतों से लिपट लिपट कर रोती नजर आई।



शहीदों को श्रद्धांजलि 
गृहमंत्री अमित शाह के साथ-साथ सीएम भूपेश बघेल ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद वे शाह अस्‍पताल में भर्ती घायल जवानों से भी मिलेंगे और फिर सीआरपीएफ कैंप जाएंगे। कयास लगाए जा रहे हैं कि शाह शीर्ष अधिकारियों से नक्‍सलियों के खिलाफ अभियान को और तेज करने पर चर्चा कर सकते हैं।



नक्सली हमले में शहीद हुए 23 जवान
बता दें कि छतीसगढ़ के बीजापुर में नक्‍सलियों और सुरक्षाबलों की मुठभेड़ में 23 सुरक्षाकर्मी मारे गए हैं और 31 घायल हुए हैं। बताया जा रहा है कि सीआरपीएफ की एक यूनिट अभी लापता है जिनकी तलाश अभी भई जारी है। इस नक्सली मुठभेड़ में 12 से ज्यादा नक्सली मारे गए हैं और 16 से ज्यादा घायल हुए हैं।

meena

This news is Content Writer meena