ये कहानी पूरी फिल्मी है...गुमशुदा बेटा बनकर 5 साल तक परिवार को ठगता रहा बहरूपिया साधु

12/7/2020 6:35:41 PM

सिवनी(अब्दुल काबिज): सिवनी के लखनादौन थाने अंतर्गत भेसनवाही गांव में एक आदिवासी परिवार का गुमशुदा बेटा बन कर परिवार को फ़िल्मी अंदाज़ में ठगने का दिलचस्प मामला सामने आया है। पांच साल से खुद को परिवार का लापता बेटा बता कर परिवार वालों को लाखों रुपये का चूना लगाने वाले इस बेहरुपीये का पर्दाफाश होने पर गांव वालों ने उसे पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया है।

PunjabKesari

बताया जा रहा इस आदिवासी परिवार का बेटा निरोत्तम उइके करीब 15 साल पहले घर से भागने के बाद लापता हो गया था। परिवार वालों ने लड़के के लौटने की आस तक खो दी थी। लेकिन पांच साल पहले यह बेहरुपीया साधु संत के वेश में परिवार वालों के पास पहुंचा और खुद को परिवार का गुमशुदा बेटा होने का दाबा कर दिया। बेहरुपिये ने इस आदिवासी परिवार को बताया कि वह उत्तरप्रदेश में जाकर चेहरे की सर्जरी करा कर साधू संत बन गया था। परिवार वालों की याद आने पर कुछ समय के लिए उनके पास लौट आया है।

PunjabKesari
परिवार के सभी सदस्य इस बेहरुपीये के जाल में फंस गये। बिना कोई सवाल किए बिना इस बेहरुपीये को अपना खून समझकर उसकी तमाम मांगो की पूर्ती करने लगे। यह बहरूपिया पांच साल के अंतराल में कई बार इस परिवार के पास पहुंचा और पूजा अर्चना करने के नाम पर लाखों रुपये ठग कर वापिस लौट गया। करीब पांच महीने पहले परिवार में छोड़ी बेटी की शादी का समय था तब अचानक परिवार का असली लड़का निरोत्तम परिवार वालों से फोन के जरिये कॉन्टेक्ट कर खुद को जीवित होने की बात बताता है और पंजाब में काम करने की बात कह कर परिवार वालों को पुरानी बचपन की तमाम बाते बताकर खुद को असली बेटा साबित करता है और जल्द मिलने वापिस लौटने का भरोसा दिलाता है।

PunjabKesari

तब जाकर परिवार वालों को इस बेहरूपिये की असलियत के बारे में पता चलता है। ऐसे में अब तक खुद को परिवार का बेटा होने का दावा कर रहा यह बेहरूपिया साधु आज फिर परिवार के पास पहुंचा था। तभी गांव वालों ने इस बेहरुपीये की पिक्चर का कलामेक्स करते हुए पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है। फिलहाल पुलिस आरोपी को हिरासत में लेने के बाद जांच में जुट गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News