बालेंदु शुक्ला ने ज्वाइन की कांग्रेस, सिंधिया राजघराने से था गहरा नाता(Video)

6/5/2020 2:34:05 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): बीजेपी के पूर्व मंत्री बालेंदु शुक्ला आज बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हो गए। उन्होंने पूर्व सीएम कमलनाथ ने निवास पर कई कांग्रेस नेताओं की उपस्थिति में कांग्रेस ज्वाइन की। उपचुनाव से पहले भाजपा के लिए यह ग्वालियर चंबल संभाग से बड़ा झटका माना जा रहा है। राजनीति में दलबदलना आम बात है लेकिन पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू और बालेंदु शुक्ला दोनों के पार्टी छोड़ने की वजह ज्योतिरादित्य सिंधिया है। इसे लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है।



आपको बता दें कि तत्कालीन कांग्रेस सरकार में 73 वर्षीय पीएचई मंत्री रहे बालेंदु शुक्ला माधव राव सिंधिया के करीबी रहे हैं। उनका सिंधिया परिवार के साथ पारिवारिक रिश्ता रहा है। लेकिन माधव राव सिंधिया के निधन के बाद उनका महल से रिश्ता धीरे धीरे कम होता चला गया और फिर एक दिन उन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर आरोप लगाते हुए कांग्रेस छोड़ दी। अब जब सिंधिया ने बीजेपी ज्वायंन कर ली तो बालेंदु शुक्ल भाजपा में एक बार फिर से अलग पड़ गए। यही वजह है कि उन्होंने कांग्रेस में घर वापसी का मन बनाया।



इससे पहले वे 30 साल से ज़्यादा समय तक कांग्रेस में रहे हैं। बालेन्द्रु शुक्ला ने भाजपा के साथ 11 साल बिताने के बाद आज घर वापसी की है। यह वही शुक्ला है जिन्होंने कुछ साल पहले कहा था की ज्योतिरादित्य सिंधिया मुझसे उम्मीद करते थे कि मैं उन्हें महाराजा की तरह ट्रीट करूं इसलिए मेरा उनसे मन नहीं मिला। 

meena

This news is Edited By meena