कर्फ्यू में पुलिस को देख बैंड बाजा और बारातियों में मची भगदड़, घोड़ी पर बैठे दूल्हे को छोड़ हुए 9 दो 11

5/5/2021 3:51:28 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): एक तरफ कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है तो दूसरी ओर लग्न सराये के मुहूर्त में शादियों का शोर जारी है। लेकिन लोग कोरोना गइडलाइन का पालन न करते हुए शादियों में भीड़ जमा कर रहे हैं जो किसी बड़े खतरे की ओर इशारा करती हैं। ऐसे में पुलिस ने भी सख्ती बरतनी शुरु कर दी है। इसी शोर के बीच प्रदेशभर से कई ऐसी खबरें भी सामने आ रही है जहां कई स्थानों पर विवाह समारोह के दौरान पुलिस मेहमान बनकर पहुंच रही है और पुलिस मेहमानों को खदेड़कर परिजनों पर मुकदमा भी दर्ज कर रही है। इसी कड़ी में इंदौर पुलिस ने एक बारात पर धावा बोल दिया और जब पुलिस ने कार्रवाई की तो भीड़ लगाकर नाचने वाले बाराती भाग खड़े हुए और दूल्हा घोड़ी पर बैठा रहा गया। कोविड - 19 के प्रोटोकॉल को तोड़ती ये बारात इंदौर के खुड़ैल थाना क्षेत्र में निकाली गई थी। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी जिसके बाद पुलिस ने बारात को दुल्हन के दरवाजे पर लगने के दौरान एन वक्त पर कार्रवाई कर दूल्हा और दुल्हन के पिता पर महामारी फैलाने को लेकर केस दर्ज किया है। 

PunjabKesari

दरअसल पूरा मामला इंदौर के खुड़ैल थाना क्षेत्र के जामनिया खुर्द का है। जहां इंदौर के मोहनलाल जाटव निवासी ग्रेटर कैलाश इंदौर के बेटे की बारात मुकेश मिरोठिया निवासी जामनिया खुर्द खुड़ैल के घर दुल्हन ब्याहने गई थी। बारात निकलने से पहले दूल्हा घोड़ी चढ़ा और बाराती भीड़ लगाते हुए गाजे बाजों पर कोरोना नियमों का उल्लंघन कर नाचते रहे और जैसे ही बारात दुल्हन के घर के नजदीक पहुंची वैसे ही मुखबिर की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस को देखकर बारातियों के रंग उड़ गए और बाराती मौके से भाग खड़े हुए। बेचारा दूल्हा अकेला मौके पर रह गया। वही एसपी महेश चंद जैन ने बताया कि सूचना मिलने के बाद पुलिस ने एक्शन लेते हुए जामनिया खुर्द के हनुमान मंदिर के पास कार्रवाई की और मुख्य रूप से दोषी दूल्हा और दुल्हन के पिता पर प्रकरण दर्ज किया गया। पुलिस की मानें तो कोरोना गाइड लाइन का उलघ्न कर बारात निकाली जा रही थी जहां पुलिस द्वारा कार्रवाई कर दोनों परिवारों के मुखियाओं पर अलग अलग धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया। 

PunjabKesari

फिलहाल, अजब बारात की गजब कहानी का पटाक्षेप प्रकरण दर्ज करने से नहीं हुआ बल्कि पुलिस ने घरवालों को फटकार लगाते आखिर में दूल्हे और एक-दो रिश्तेदार के साथ शादी के लिए दुल्हन को घर रवाना किया और पुलिस की मौजूदगी में सामान्य तरीके विवाह आयोजन संपन्न कराया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News