परिणाम से पहले ईवीएम को लेकर चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस, की ये मांग

12/2/2018 11:39:41 AM

भोपाल: प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद से ही कांग्रेस को एक बार फिर ईवीएम में गड़बड़ी का डर सता रहा है। मतदान के बाद ईवीएम के रख-रखाव को लेकर आ रही शिकायतों को लेकर कांग्रेस के नेताओं ने साजिश का आरोप लगाया है। साथ ही कांग्रेस ने स्ट्रांग रूम में संदिग्धों को देखने की भी बात कही। इस मामले में शनिवार को पार्टी का एक प्रतिनिधि मंडल निर्वाचन आयोग पहुंचा। इसे लेकर कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा कि कई एसे वीडियो सामने आए हैं, जिनमें अधिकारी पिछले दरवाजे से स्ट्रांग रूम के अंदर जा रहे हैं। प्रदेश में चुनाव परिणाम को प्रभावित करने के लिए ईवीएम में गड़बड़ी की साजिश रची जा रही है। मनीष तिवारी ने कहा कि, सीसीटीवी की मरम्मत करने के बहाने से लैपटॉप और मोबाइल फोन के साथ संदिग्ध लोग स्ट्रांग रूम के आसपास दिखाई दिए हैं, जहां मतदान के बाद ईवीएम को रखा गया है।

कांग्रेस कमेटी छत्तीसगढ़ के प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा कि राज्य की धमतरी विधानसबा सीट पर संदिग्ध गतिविधियों की जानकारी मिली है। उन्होंने कहा कि, पार्टी के रायपुर मुख्य निर्वाचन अधिकारी के यहां इस बात की शिकायत की गई है। वहीं गुजरात में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता   अहमद पटेल ने ट्वीट करके निर्वाचन आयोग को चार सलाह दी हैं। उन्होंने लिखा किस, मतदान केंद्र से स्ट्रांग रूम तक ईवीएम को लाते वक्त सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को मौजूद रहने का मौका दिया जाए। साथ ही पोस्टल बैलेट की जांच की जाए, ताकि यह साफ हो सके कि उसे अधिकृत वोटर ने ही भेजा है।

बता दें कि मध्यप्रदेश के अलावा राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में भी विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। अब केवल राजस्थान और तेलंगाना में ही मतदान होना बाकी है। 11 दिसंबर को सभी राज्यों के चुनाव परिणामों का रिजल्ट आएगा। जिससे पता चल जाएगा कि बीजेपी के लिए 2019 कैसा होने वाला है।  

Vikas kumar

This news is Vikas kumar