एक राम भक्त ऐसी भी...भीख मांगने वाली ने राम मंदिर के लिए दान किए 10 रुपए

2/6/2021 12:34:31 PM

छिंदवाड़ा(साहुल सिंह): अयोध्या में बन रहे श्रीराम मंदिर के लिए देश भर से हर श्रेणी और हर वर्ग के लोग दिल खोलकर दान दे रहे हैं। वनवास काल में भक्ति भाव से सराबोर शबरी ने राम को जूठे बेर सिर्फ इसलिए खिलाए थे कि राम के मुंह में कहीं खट्टे बेर न जाए। ठीक इसी तरह छिंदवाड़ा जिले की एक आदिवासी महिला इंगुरबति धुर्वे जो भीख मांगती है उसने 10 रुपये मंदिर निर्माण के लिए दान दी है।

राम मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह का काम चल रहा है। गुलाबरा और परासिया रोड पर आज मंदिर निधि समर्पण अभियान में लगे कार्यकर्ता संग्रह के लिए निकले थे। इसी दौरान कार्यकर्ताओ को देख इंगुरबति उनसे भिक्षा मांगने लगी। जैसे कार्यकर्ताओ ने उसे बताया कि राम मंदिर के लिए संग्रहण चल रहा है। उसने भी दान देने की इच्छा जताई और उसने 10 रुपये दान दिए।



छिंदवाड़ा में घर-घर जाकर मांगकर अपना पेट भरने वाली इंगुरबति धुर्वे की मंशा भी श्रीराम मदिर निर्माण में अपना योगदान देने की रही है, यही कारण है कि उसने भिक्षा में से दान किया। इंगुरबति की भावपूर्ण बाते सुनकर कार्यकर्ताओं की आंखे भर आई। इंगुरबति धुर्वे तामिया के पास स्थित ग्राम बिजोरी की रहने वाली है जो मांगकर अपना भरण पोषण करती है। इससे पहले एक फल बेचने वाली माता जी ने भी दान किया है।

meena

This news is Content Writer meena