महाकाल की अराधना से हुई 2021 शुरुआत, शिव के जयकारों से गूंज उठा उज्जैन

1/1/2021 11:37:01 AM

उज्जैन: नए साल के पहले दिन बाबा महाकाल मंदिर शिवमय हो गया। तड़के से ही बाबा महाकाल के आंगण में शिव भक्तों का तांता लगा हुआ हैदेश के कोने कोने से श्रद्धालु उज्जैन में स्थित बाबा महाकाल के दर्शन करने पहुंचे हैं। हालांकि कोरोना वायरस और नव वर्ष पर भक्तों की बढ़ती संख्या को देखते हुए मंदिर में प्रवेश पर रोक लगी हुई है। बावजूद इसके भक्तों की श्रद्धा में कोई कमी नजर नहीं आ रही। श्रद्धालुओं को गणेश मंडपम के बैरिकेड से ही दर्शन कराए गए। हजारों की तादाद में श्रद्धालु महाकाल मंदिर पहुंचे और नए वर्ष में सुख शान्ति की कामना की। इस मौके पर तड़के भस्म आरती में पंचामृत अभिषेक पूजन कर विशेष श्रंगार किया गया।

PunjabKesari

देश के साथ साथ पूरी दुनिया में नए साल का शुभारंभ सभी अपने अपने ढंग से करते हैं। वहीं उज्जैन में श्रद्धालुओं ने महाकाल मंदिर में बाबा महाकालेश्वर के दर्शन कर नए साल के पहले दिन की शुरुआत की। यहां नव वर्ष के पहले दिन मंदिर में हजारों की संख्या में भक्तों ने बाबा महांकाल के दर्शन कर अपने नए साल की शुरुआत कर सफलता और सुख शांति की प्रार्थना की।

PunjabKesari

बता दें कि नए साल पर महाकालेश्वर मंदिर में दर्शनार्थियों बढ़ती संख्या को देखते हुए मंदिर प्रबंधन ने 30 दिसंबर से 2 जनवरी तक दर्शनार्थियों के प्रवेश पर रोक लगा दी है। नंदी हॉल में  भक्तों की एंट्री पर रोक लगाई गई है। 

PunjabKesari
मंदिर में दर्शन करने आने वाले VIP प्रोटोकॉल ढाई सौ रुपए से दर्शन करने वाले को अब भस्म आरती गेट के पास नए गेट से प्रवेश दी जाएगी। यह गेट भस्म आरती गेट के बिल्कुल करीब बनाया गया है, जहां पर प्रोटोकॉल VIP ढाई सौ रुपए प्रसिद्ध काउंटर जूता चप्पल स्टैंड बनाया गया है। नियमित श्रद्धालु भी इसी गेट से आ जा सकेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News