पंचतत्व में विलीन हुआ कुपवाड़ा में शहीद हुआ भारत, 2 और 4 साल की बेटी ने दी मुखाग्नि, पिता बोले- मुझे मेरे बेटे पर गर्व

6/18/2022 5:45:14 PM

छिंदवाड़ा(साहुल सिंह): कुपवाड़ा में आतंकवादियों से लोहा लेते समय शहीद हुए छिंदवाड़ा के भारत यदुवंशी(29) का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनके गृहगांव रोहना कला में किया गया। तिरंगे में लिपटे शहीद की अंतिम यात्रा में पूरा गांव उमड़ पड़ा। इस दौरान भारत यदुवंशी अमर रहे जैसे नारों से छिंदवाड़ा गूंज उठा। शहीद भारत को बेटी याज्ञवी(4) और जाह्नवी(2) ने मुखाग्नि दी, मासूम बेटियों को पिता को आग देते देख हर किसी की आंखें नम हो गई।

PunjabKesari

https://www.kooapp.com/koo/KamalPatelBJP/b86840bb-8bed-43f8-9775-b251df37ffc0
पीछे छोड़ गए भरा पूरा परिवार
शहीद भारत के पिता ओमप्रकाश उर्फ गुड्डू यदुवंशी एक किसान हैं। माता सुशीला यदुवंशी गृहिणी हैं। परिवार में एक बहन सोनम, एक छोटा भाई नारद यदुवंशी है। भारत की 4 साल पहले शादी हुई थी। पत्नी उर्मिला गर्भवती है। उनकी 2 और 4 साल की दो बेटियां भी है। पति को तिरंगे में लिपटे देख पत्नी फफक फफक कर रो पड़ी। वहीं बेटे को देखकर मां बार-बार बेहोश हो रही थी। अंतिम विदाई तक रो-रोकर उनके आंसू सूख चुके थे। छोटा भाई भी आर्मी में है और फिलहाल कश्मीर के पुलवामा में तैनात है। 

PunjabKesari

शहीद के नाम पर रखा जाएगा गांव का नाम- प्रभारी मंत्री
शहीद बेटे का अंतिम संस्कार परिजनों ने श्मशान घाट की जगह अपने खेत में ही एक पेड़ के नीचे किया। बेटियों के पिता की चिता को आग लगाते ही भारत माता के जयघोष से आकाश गूंज उठा। उनके अंतिम संस्कार में प्रभारी मंत्री कमल पटेल समेत कांग्रेस नेता और बड़ी संख्या में ग्रामीण पहुंचे, हजारों लोगों की मौजूदगी में गमगीन माहौल में शहीद भारत को गार्ड ऑफ ऑनर के बाद सलामी देकर नम आंखों से विदाई दी गई। प्रभारी मंत्री कमल पटेल ने रोहना का नाम शहीद भारत के नाम पर करने की घोषणा की। उन्होंने शहीद को श्रद्धांजलि दी और कहा कि भारत का नाम इतिहास के पन्नों में स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा।

PunjabKesari

मुझे मेरे बेटे की शहादत पर गर्व- पिता
बेटे की अंतिम विदाई में शहीद के पिता भावुक हो गए। उन्होंने नम आंखों से बेटे को विदाई दी। उन्हें अपने बेटे की शहीदी पर गर्व है उन्होंने कहा कि मेरा बेटा देश की रक्षा करते हुए शहीद हुआ इससे बढ़कर गौरव की बात मेरे लिए और क्या हो सकती है। वह अमर है अमर ही रहेगा मेरा बेटा सबसे अच्छा था, जो भारत मां की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति देकर स्वर्ग में चला गया।

PunjabKesari

शहीद भारत यदुवंशी की अंतिम यात्रा में जिला प्रभारी कमल पटेल के अलावा पूर्व कैबिनेट मंत्री चौधरी चंद्रभान सिंह, भाजपा जिला अध्यक्ष बंटी साहू पूर्व प्रोटोम स्पीकर दीपक सक्सेना भाजपा मेयर पद के प्रत्याशी अनंत धुर्वे, कांग्रेस प्रत्याशी विक्रम आहके, सहित हजारों की संख्या में लोग यहां मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News