भोपाल फैमिली सुसाइड मामला: सामूहिक आत्महत्या मामले में 5 वीं मौत, पत्नी ने भी दम तोड़ा

11/29/2021 12:49:33 PM

भोपाल (प्रतुल पाराशर): राजधानी भोपाल में साहूकार की प्रताड़ना से तंग होकर परिवार समेत जहर खाने वाले परिवार के मुखिया की पत्नी ने भी आज सुबह दम तोड़ दिया। आपको बता दें कि परिवार में अब तक की यह पांचवीं मौत है। इससे पहले कल सुबह खुद परिवार के मुखिया संजीव जोषी ने भी दम तोड़ दिया था। इस परिवार के पांच लोगों ने सूदखोरों से तंग आकर एक साथ जहर पी लिया था। जिसमें से आज पांचवीं मौत भी हो गई।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Bhopal family suicide case, mass suicide case, fifth death, suicide, Bhopal

दरअसल, राजधानी भोपाल के पिपलानी इलाके में 47 वर्षीय मैकेनिक संजीव जोशी ने अपने परिवार के पांच लोगों सहित जहर खा लिया था। जहर खाने वालों में संजीव जोशी उनकी पत्नी अर्चना जोशी (45), उनकी मां नंदनी (67), बेटी ग्रेशिमा (19) और पूर्वी (16) शामिल थे। जहर खाने के बाद सभी की तबीयत गंभीर बनी हुई थी। सबसे पहले मैकेनिक की मां एवं एक बेटी की मौत हो गई थी। सभी ने चूहे मार दवाई पी थी। इसके बाद दूसरे दिन बड़ी बेटी ने भी इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था। वहीं घटना की सूचना पर विधायक कृष्णा गौर पीड़ित से अस्पताल में मिलने पहुंची थी और उन्हें 2 लाख का चैक मदद के रुप में दिया था। लेकिन रविवार सुबह उसने भी दम तोड़ दिया। तो वहीं अब घर के मुखिया की पत्नी ने भी दम तोड़ दिया।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Bhopal family suicide case, mass suicide case, fifth death, suicide, Bhopal

साहूकार की प्रताड़ना से तंग आकर खाया जहर
परिवार ने साहूकारों से कर्ज ले रखा था। लेकिन साहूकार बयाज के लिए लगातार परेशान कर रहा था। उनका मकान भी गिरवी था जिसकी किश्त चुकाने में इनको दिक्कत आ रही थी। सुसाइड नोट में उन्होंने लिखा है जिन से इन्होंने पैसे लिए थे वह उन से पैसों की मांग कर रहे थे। जोशी परिवार की बेटी ग्रीष्‍मा ने सोशल मीडिया में एक सुसाइड नोट लिखा है जिसमें 'बबली आंटी' का जिक्र है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News