रोते बिलखते परिवार ने सुबह किया अंतिम संस्कार, शाम को घर लौटा जिंदा शख्स

12/13/2020 5:08:17 PM

श्योपुर: जरा सोचिए कि सुबह परिवार रोते बिलखते पूरे रस्मों रिवाज के साथ अपने परिजन का अंतिम संस्कार किया लेकिन उसका परिजन शाम को वापस लौट आए तो क्या हो? पैरों तले जमीन खिसका देने वाला एक ऐसा ही मामला मध्य प्रदेश के श्योपुर से सामने आया है। मामले की जहां पूरे इलाके में चर्चाएं हो रही हैं वहीं शख्स को जिंदा देख पुलिस और परिवारजनों के होश उड़ गए। इससे भी ज्यादा हैरानी तब हुई जब इस पूरे मामले का सच सामने आया।

PunjabKesari

दरअसल, यह सारा मामला श्योपुर बड़ौदा के माताजी मौहल्ले का है, जहां गुरुवार शाम को 7 बजे के करीब पुलिस को पुल दरवाजा श्मशान घाट के पास एक लावारिस लाश मिली। पुलिस ने मृतक के परिजनों का पता लगाने के लिए लाश की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। वायरल तस्वीर को देखकर शुक्रवार सुबह बड़ौदा के बंटी शर्मा ने इसे 4-5 दिन से गायब अपने भाई दिलीप शुक्ला की लाश बताया और कहा कि दिलीप मानसिक रूप से कमजोर है इसलिए वह घर से बिना बताए चला गया था।

PunjabKesari

पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के बाद लाश बंटी शर्मा को सौंप दी। पुलिस ने भी पंचनामा सहित अन्य कागजी कार्रवाई पूरी कर ली। इसके बाद बंटी शर्मा ने उस लाश को दिलीप शुक्ला समझकर अंतिम संस्कार कर दिया। उसके परिजनों ने शुक्रवार सुबह को उसका विधिवत अंतिम संस्कार कर दिया। लेकिन रात करीब 8 बजे दिलीप घर लौट आया जिसे देखकर सबकी आंखे खुली की खुली रह गई। खबर उड़ते ही न सिर्फ आस पड़ोस के बल्कि पुलिस वाले भी हैरान हो गए।

PunjabKesari

दिलीप शुक्ला की अंत्येष्टि के बाद दुख में डूबे परिजन उसे देखकर खुश हो गए। घर में पसरा मातम खुशी में बदल गया। लेकिन भाई की जगह किसी और का अंतिम संस्कार करने की वजह से डरे सहमे हैं कि पुलिस को क्या जवाब देंगे। दिलीप के परिजनों के अनुसार, उन्होंने फोटो और हुलिया के आधार पर शिनाख्त करने में गलती कर दी।

PunjabKesari

अज्ञात शव के परिजनों को अब सौंपी गई अस्थियां
अज्ञात शव की शिनाख्त में हुई इस चूक को सुधारने के लिए पुलिस ने तस्वीर के आधार पर नए सिरे से पहचान शुरु की। बताया जा रहा है कि जिस अज्ञात व्यक्ति का शव मिला था वह भेला भीम लत गांव का रामकुमार आदिवासी था। फिलहाल उसके परिजन को जांच पड़ताल के बाद अस्थियां सौंपी गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News