इंदौर दोहरा हत्याकांड: होटल में ब्यॉय फ्रेंड के साथ पकड़ने के बाद पिता ने मारा था थप्पड़, इसलिए...

12/19/2020 7:04:33 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): इंदौर में एरोड्रम थाना क्षेत्र के रुकमणी नगर में दोहरे हत्याकांड के आरोपी बेटी और उसके प्रेमी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। लेकिन मामला यही खत्म नहीं हुआ। दोनों से पूछताछ में इस दोहरे हत्याकांड को लेकर कई बड़े खुलासे हुए। पुलिस पूछताछ में पता चला कि पत्र में वारदात की जो वजह बताई थी जिसमें बेटी ने अपने पिता पर गंदे आरोप लगाए थे निराधार निकले। बल्कि बेटी आजादी चाहती थी और दोनों आरोपियों(प्रेमी प्रेमिका) को पिता ने घर में रंगे हाथों पकड़ा था और पिता ने बेटी, उसके प्रेमी को थप्पड़ जड़ दिया था। इसी से खफा बेटी ने अपने प्रेमी की मदद से माता पिता को रास्ते से हटाने की सोची।



ये है पूरा मामला
गुरुवार को 15वीं बटालियन SAF के ड्राइवर ज्योति प्रसाद शर्मा और उनकी पत्नी की हत्या हो गई। वारदात में उनकी बेटी पर शक था लेकिन घटनास्थल पर बेटी द्वारा लिखा एक लेटर मिला जिसमें पिता पर शारीरिक शोषण के आरोप लगाए गए थे लेकिन बेटी फरार थी। एरोड्रम थाना क्षेत्र के रुकमणी नगर में हुए डबल मर्डर की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस के आलाधिकारी पहुंचे। जहां ज्योति प्रसाद और उनकी पत्नी नीलम की खून से लथपथ लाश घर पर मिली। पुलिस के अनुसार मकान दो भाग में है। एक में ज्योति के माता-पिता रहते हैं, जबकि दूसरे भाग में पुलिसकर्मी अपने 18 साल के बेटे और 16 साल की बेटी सहित पत्नी के साथ रहते थे।

बेटी ने प्रेमी के साथ रची साजिश
दोहरे हत्याकांड का पर्दाफ़ाश करते हुए पुलिस ने बताया की ये हत्या पूरी प्लानिंग के तहत की गई है। परिवार का बेटी को डीजे से न मिलने देना और हाल ही में दोनों को थप्पड़ मारना ही हत्या की वजह रही। पुलिस ने आरोपियों से हत्या की प्लानिंग के बारे में पूछताछ की तो पता चला है कि जिस लेटर के जरिए बेटी ने पिता पर गंभीर आरोप लगाए थे। वह लेटर हत्या के बाद लिखा गया था। लड़की ने ऐसा प्रेमी के कहने पर किया। पुलिस को लेटर मिलने के साथ ही इस बात का शक हो गया था कि लेटर केस को गुमराह करने के लिए लिखा गया है। इसलिए उसने शुरू से ही इस बात को फर्जी बताया था।

कई तथ्य आए सामने...
मामले में कई चौकाने वाले तथ्य सामने आए और प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि सुबह छ बजे के करीब ज्योति प्रसाद शर्मा की बेटी घर के बाहर कुत्ते को लेकर घूम रही थी और थोड़ी देर बादं वहां से गायब हो गई थी वही प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक हत्या सुबह चार बजे के करीब की गई थी एक बच्चें ने प्रत्यकदर्शी को बताया कि 15 वी बटालियन में पदस्थ आरक्षक ज्योति प्रसाद शर्मा की हत्या हो गई है जिसके बाद प्रत्यक्षदर्शी ने घर के अंदर जाकर देखा तो मृतिका नीलम का शव खून से लथपथ पड़ा हुआ था जिस पर दस से बारह घाव के निशान थे जिसके बाद दूसरे कमरे में जाकर देखा तो ज्योति प्रसाद शर्मा का शव भी खून से लथपथ पड़ा हुआ था जिसके बाद प्रत्यक्षदर्शी ने पुलिस को फोन कर पूरी जानकारी दी। वही आसपास के लोगों ने बताया कि आरक्षक ज्योति प्रसाद शर्मा और नीलम का व्यवहार कॉलोनी में सबसे अच्छा था और जो आरोप बेटी ने पत्र के माध्यम से अपने मां बाप पर लगाये है उसे कॉलोनी की रहवासी मानने को तैयार नहीं है

इसलिए रची थी साजिश
इस मामले में डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्र ने बताया कि ज्योति प्रसाद शर्मा और उनकी पत्नी नीलम की बेटी किसी बंदिश में नहीं रहना चाहती थी और आजाद ही रहना चाहती थी। वही हत्या के दो दिन पहले मृतक की बेटी और उसका बॉय फ्रेंड कॉलोनी नगर की एक होटल में रुके हुए थे तभी ज्योति प्रसाद शर्मा और उनकी पत्नी होटल पहुंच गए थे जिसके बाद आरोपी धनंजय उर्फ डीजे को ज्योति प्रसाद और उनकी पत्नी नीलम ने जमकर पिटाई कर दी थी जिससे आरोपी को यह बात ना गवार गुजरी और दूसरे दिन सुनियोजित तरीके से अपनी प्रेमिका के साथ मिलकर प्रेमिका के माता पिता को मौत के घाट उतार दिया। घटना इतनी जघन्य थी कि दोनों मृतक के शरीर पर एक दर्जन से अधिक घाव देखने को मिले बहरहाल पुलिस ने 12 घंटों के अंदर ही दोनों आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर दिया जिसके बाद कोर्ट ने तीन दिन के रिमांड पर पुलिस को सौंप दिया। वहीं आगे की पूछताछ आरोपी धन्नजय से पुलिस द्वारा की जा रही है। डीआईजी ने बताया कि मृतक दंपत्ति की बेटी और उसका बॉयफ्रेंड के अलावा तीसरा कोई आदमी इस हत्या में शामिल नहीं था।

 

meena

This news is meena