CAG रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, 'शिव' के 'राज' में हुआ 8,017 करोड़ का घोटाला !

1/11/2019 1:59:33 PM

भोपाल: प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक बड़ी मुसीबत में फसते नजर आ रहे हैं। मध्य प्रदेश नियंत्रक और महालेखाकार (कैग) की रिपार्ट में राज्य में 8,017 करोड़ की गड़बड़ी सामने आई है। कांग्रेस ने इस मामले न शिवारज सरकार पर जमकर हमला बोला है। कैग कि रिपोर्ट गुरुवार देर शाम जारी की गई। जिसमें कहा गया है कि राज्य में घोर वित्तीय अनियमितताएं हुई हैं। 



 

कांग्रेस प्रवक्ता सईद जफर ने कैग रिपार्ट के आधार पर जारी विज्ञप्ति में बताया कि 'शिवराज सरकार के काल में हुई वित्तीय अनियमितताओं का खुलासा हुआ है।' सीएजी की रिपोर्ट का हवाला देते हुए सईद जफर ने बताया कि 'सार्वजनिक क्षेत्र में 1224 करोड़ रुपये का नुकसान, छात्रावास संचालन में 147 करोड़ रुपये की अनियतिता, पेंच परियोजना में 376 करोड़ रुपये की अनियमितता हुई हैं। कैग  की रिपोर्ट में वाटर टैक्स में 6,270 करोड़ रुपये के नुकसान की बात की गई है।  
 



छत्तीसगढ़ में भी CAG रिपोर्ट ने उठाए सवाल

छत्तीसगढ़ में भी कैग रिपोर्ट के मुताबिक 4601 करोड़ के टेंडर में गड़बड़ी की गई है। रिपोर्ट के मुताबिक 17 विभागों के अधिकारियों ने 4601 करोड़ के टेंडर में 74 ऐसे कंप्यूटर का इस्तेमाल निविदा अपलोड करने के लिए किया गया था जिनका इस्तेमाल वापस उन्हीं टेंडरों को भरने के लिए किया गया।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar