केंद्रीय मंत्री बोले- रामनवमी का जुलूस किस गली से निकलेगा ये भी ओवैसी से पूछना पड़ेगा? मोहन भागवत का नाम सुनते ही भड़के

4/15/2022 1:41:00 PM

खंडवा(निशात सिद्दिकी): मध्य प्रदेश के खंडवा पहुंचे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने खरगोन हिंसा पर बोलते हुए कहा कि यह संयोग नहीं प्रयोग है। इस तरह की हिंसा कर प्रयोग किए जा रहे हैं। गिरिराज ने ओवैसी पर निशाना साधते हुए पूछा कि क्या अब रामनवमी का जुलूस भी ओवैसी से पूछकर निकालेंगे। वही जब उनसे एक पत्रकार में  संघ प्रमुख मोहन भागवत के एक बयान पर रिएक्शन लेना चाहा तो वह नाराज हो गए। उन्होंने पत्रकार से ही सवाल करते हुए कहा कि आखिर आपको मोहन भागवत से इतना प्रेम क्यों हैं। जिसके बाद वह पत्रकार वार्ता छोड़ कर चले गए। गिरिराज सिंह आजादी के पहले हुए बंटवारे को लेकर भी बड़ी बात कही। उन्होंने कहा कि हमारे पूर्वजों की गलती है। जब मुसलमानों को अलग मुल्क दे दिया था तो जो बचे हैं उन्हें भी वही भेज देना था।

PunjabKesari

मीडिया के सवालों के जवाब देते हुए गिरिराज सिंह ने कहा है कि खरगोन में हिंसा संयोग नहीं, प्रयोग है। उन्होंने कहा कि मुझे मुस्लिम आबादी से नहीं, बल्कि ऐसी कट्‌टरपंथी सोच से नफरत है, जो 1947 की आजादी के बाद देश को बांट रही है। 1947 में देश बंट गया, जिनको जाना था, वे चले गए। हम पाकिस्तान तो नहीं जा सकते, लेकिन क्या रामनवमी के जुलूस लिए ओवैसी से पूछेंगे कि कौन सी गली किसके लिए बनी है। वे लोग तय कर रहे हैं कि रामनवमी का जुलूस कहां से निकलेगा। हिंदुस्तान को गली-मोहल्ला में नहीं बंटने देंगे।

केंद्रीय मंत्री और हिंदूवादी छवि रखने वाले भारतीय जनता पार्टी के नेता गिरिराज सिंह अपने सरकारी दौरे पर खंडवा पहुंचे हैं। यह वह ग्रामीण क्षेत्रों में दौरा कर विकास का जायजा लेने आए हैं।खंडवा पहुंचे गिरिराज सिंह में  पार्टी कार्यकर्ताओं की सभा को संबोधित करते हुए मोदी सरकार के विकास कार्य को गिनाया। तो वही बढ़ती हुई जनसंख्या पर चिंता जताते हुए उन्होंने जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाए जाने की बात भी कही।


गिरिराज सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि देशभर में हो रही घटनाएं संयोग नहीं एक तरह का प्रयोग है। उन्होंने कहा कि बिहार का सरजील इस्लाम असम को काटने की बात करता है। तो गोरखपुर में मुर्तुजा मंदिर में हमला करने पहुंच जाता है। वहीं उन्होंने खरगोन का जिक्र करते हुए कहा कि खंडवा के पड़ोस में जो हुआ वह मात्र संयोग नहीं है। वह एक तरह का प्रयोग है। उन्होंने कहा कि  यह प्रयोग आजादी के पहले से चला आ रहा है। उन्होंने अपने उद्बोधन में गजवा ए हिंद का जिक्र करते हुए कहा कि भारत में कुछ शक्तियां गजवा ए हिंद लागू करना चाहती है।

पत्रकार वार्ता में पत्रकारों के सवालों के जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाई। तो वहीं उन्होंने सांप्रदायिक हिंसा को लेकर संयोग और प्रयोग की बात कही। इसी बीच एक पत्रकार ने आर एस एस प्रमुख मोहन भागवत के हरिद्वार वाले बयान पर उनकी टिप्पणी जानना चाही तो गिरिराज सिंह भड़क गए। उन्होंने पत्रकार से पूरा सवाल भी नहीं सुना उल्टा भड़क कर कहने लगे तुम्हें मोहन भागवत से इतना प्रेम क्यों है। इसके बाद वह प्रेस कॉन्फ्रेंस छोड़कर चले गए। बता दें कि संघ प्रमुख मोहन भागवत में हरिद्वार में एक बयान दिया था कि संतों की ओर से ज्योतिष के अनुसार 20 से 25 साल में भारत फिर से अखंड भारत होगा ही। यदि हम सब मिलकर इस कार्य की गति बढ़ायेंगे तो 10 से 15 साल में अखंड भारत बन जायेगा। उनके इसी सवाल पर खंडवा के एक पत्रकार ने गिरिराज सिंह की प्रतिक्रिया जानना चाही थी जिससे वह नाराज हो कर चले गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News