MP में बर्ड फ्लू की दस्तक ! एक साथ 33 कौओं की मौत से मचा हड़कंप

11/28/2021 5:39:33 PM

आगर मालवा: कोरोना वायरस के नए वेरिएंट के खतरे के बीच बर्ड फ्लू ने दस्तक दी है। करीब एक साल बाद आगर मालवा में बर्ड फ्लू में फिर से एक साथ 33 कौवे मृत पाए गए हैं। अचानक इतनी ज्यादा संख्या में कौओं की मौत की जानकारी से इलाके में हड़कंप का माहौल है। नगरपालिका प्रशासन और पशु स्वास्थ्य विभाग ने मृत कौओं के सैंपल जांच के लिए भोपाल भेजे हैं।

जिला मुख्यालय में एक साथ कई कौवे मृत पाए गए। इलाके में खबर आग की तरह फैल गई। अचानक इतने कौओं को मौत के बाद स्थानीय जागरूक लोगों ने इसकी सूचना नगर पालिका को दी। मौके पर पहुंचे सूचना नगर पालिका के स्वच्छ्ता निरीक्षक बसंत डुगलज मौके पर पहुंचे और मृत कौओं के शवों को टीम से इकट्‌ठा करवाया गया। एक कौए का सैंपल लेकर भोपाल लैब में जांच के लिए भेजा है। पशु स्वास्थ्य विभाग इस बात की जांच कराएगी कि आखिर एक साथ इतने कौओं की मौत कैसे हो हई?

नपा के स्वच्छ्ता निरीक्षक की मानें को फिलहाल 33 कौए मृत मिले हैं और कई मरणासन्न हालात में भी मिले हैं। मृत कौओं को ट्रेचिंग ग्राउंड में गड्ढा खोदकर दफन किया जा रहा है। साथ ही बाकी इलाके की भी सर्चिंग की जा रही है। जिन इलाकों में कौए मृत मिले हैं। जिला मुख्यालय के उन्हीं इलाकों में पिछले साल दिसंबर और इस साल जनवरी में सैकड़ों कौए व बगुलों की मौत बर्ड फ्लू के कारण हुई थी।

meena

This news is Content Writer meena