BJP के गले की हड्डी बनी ये 3 सीटें, 25 प्रत्याशी फाइनल, फिर भी नहीं हुई घोषणा

10/6/2020 11:27:25 AM

भोपाल(इजहार हसन खान): विधानसभा की 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए बीजेपी ने अपने 25 प्रत्याशियों के नाम फाइनल कर लिए हैं। लेकिन 3 सीटें आगर, जौरा और ब्यावरा पर प्रत्याशियों को लेकर पेंच फसा हुआ है। क्योंकि सत्ता में काबिज रहने के लिए पार्टी कोई रिस्क नहीं लेना चाहती। इसलिए हर फैसला सोच समझ कर लेना चाहती है। इसीलिए प्रत्याशियों के नामों की घोषणा को फिलहाल अभी एक दो दिन और टाल दिया गया है। नामांकन जमा करने में मात्र 10 दिन शेष है। कांग्रेस भी अभी अपनी 4 सीटों पर नाम की घोषणा नहीं करी है। कयास लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी की लिस्ट जारी होने के बाद ही कांग्रेस इन सीटों पर प्रत्याशी फाइनल करेंगी।


आगर, ब्यावरा और जौरा में प्रत्याशी चयन पर फंसा पेंच
बताया जा रहा है कि आगर, ब्यावरा और जौरा में प्रत्याशी चयन पर पार्टी प्रत्याशियों को लेकर असमंझस की स्थिति में हैं। इन तीनों सीट के प्रत्याशियों के नाम पर मोहर लगाने में वरिष्ठ नेताओं को पसीना आ रहा है। सूत्रों की माने तो आगर, ब्यावरा और जौरा में सम्भावित प्रत्याशी को लेकर बीजेपी के स्थानीय कार्यकर्ता विरोध कर रहे हैं। इसलिए तीनों सीटों के लिए एक बार फिर स्थानीय नेताओं से फीडबैक लिया जाएगा। कोई भी फैसला चर्चा के बाद ही लिया जाएगा।


बता दें कि पिछले दिनों जौरा विधानसभा से संभावित प्रत्याशी सूबेदार सिंह जो नरेंद्र सिंह तोमर के खास हैं उनका जमकर विरोध हुआ था। यहां तक कि यह विरोध नरेंद्र सिंह तोमर के सामने हुआ था। वहीं ब्यावरा से पूर्व विधायक नारायण सिंह पवार के खिलाफ सैकड़ों बीजेपी कार्यकर्ता भोपाल पहुंचे और सीएम हाउस पहुंचकर अपना विरोध दर्ज कराकर पवार को टिकट नहीं देने की मांग की थी। ऐसी ही स्थिति आगर में भी देखने को मिल रही है।
 

meena

This news is meena