कैबिनेट विस्तार को लेकर उलझन में BJP, शिवराज पर भारी पड़ी सिंधिया की जिद्द

7/1/2020 11:45:01 AM

भोपाल(इजहार खान) मध्य प्रदेश में मंत्रिंंमंडल के विस्तार पर उलझन बरकरार है। सीएम शिवराज सिंह भोपाल लौट आए हैं लेकिन मंत्रियों के नाम फाइनल न हो सके। सूत्रों की मानें तो सिंधिया खेमें के विधायकों व बीजेपी के सीनियर विधायकों को लेकर तालमेल गड़बड़ा गया है। अब पार्टी इस बारे में विचार कर रही है कि कैबिनेट में मंत्रियों की संख्या बढ़ा दी जाए। उपचुनाव के मद्देनजर चार से पांच पद खाली रखने की बजाय यह संख्या घटाकर एक-दो ही रखने की बात सामने आई है। हालांकि इस पर भी अंतिम निर्णय नहीं हुआ। इस बीच सभी सीनियर नेता भोपाल वापस लौट आए।

PunjabKesari

अपने समर्थक विधायकों को मंत्री बनाने के लिए अड़े सिंधिया
आपको बता दें कि मंगलवार को शिवराज मंत्रिंमंडल के विस्तार को लेकर दिल्ली में काफी लंबी चर्चा हुई। बताया जा रहा है कि इस दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान जिन विधायकों की सूची लेकर गए थो उन पर उलझन बरकरार है। इसकी बड़ी वजह कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आए ज्योतिरादित्य सिंधिया हैं। सूत्रों की माने तो सिंधिया ने अपने समर्थक 12 विधायकों को मंत्री बनाए जाने के लिए जो नाम आगे किए थे उनमें से एक भी कम करने के मूड में नहीं है और ऐसे में पार्टी के पुराने नेताओं की अनदेखी करके भी भाजपा कोई खतरा मोल नहीं लेना चाहेगी।
 

PunjabKesari

बीजेपी को अपनों की नाराजगी का डर
वहीं बीजेपी की उलझन ये भी है कि पार्टी कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आए बिसाहूलाल सिंह, एंदल सिंह कंसाना, हरदीप डंग और रणवीर जाटव को भी पार्टी मंत्री बनाने का भरोसा दे चुकी है। ऐसा ही वादा निर्दलीय प्रदीप जायसवाल और बसपा के संजीव कुशवाह के साथ भी किया गया है। ऐसे में किसी एक को भी नजरअंदाज कर बीजेपी कोई खतरा मोल नहीं लेना चाहती। लिहाजा कैबिनेट का आकार और बढ़ सकता है। देर शाम को मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष और संगठन महामंत्री के बीच पार्टी दफ्तर में करीब एक घंटे तक बात हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News