BJP के डिनर में पकी खिचड़ी, सपा-बसपा, निर्दलीय विधायक हाथ का साथ छोड़ पहुंचे भाजपा कार्यालय

6/18/2020 11:51:31 AM

भोपाल(इजहार हसन खान): मध्य प्रदेश में राज्यसभा की 3 सीटों पर होने वाले चुनाव को लेकर हलचल तेज हो गई है। कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पार्टियों को अपने अपने विधायकों को एकजुट करना एक बड़ी चुनौती है। कांग्रेस की विधायक दल की बैठक में जहां कुछ विधायक अनुपस्थित रहे। वहीं सपा, बसपा के कई विधायक बीजेपी के कार्यालय पहुंच गए। राज्य सभा चुनाव से पहले कांग्रेस के लिए यह एक बड़ा झटका है, जिसका सबका बड़ा असर राज्यसभा चुनाव में वोटिंग के समय देखने को मिलेगा।



दरअसल, बीजेपी ने राज्यसभा चुनाव को लेकर पार्टी विधायकों से चर्चा करने के लिए डिनर का आयोजन किया था। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय सहस्त्रबुद्धे और बीजेपी नेता विजयंत पांडा भी प्राइवेट चार्टर्ड फ्लाइट से दिल्ली से स्टेट हैंगर से भोपाल पहुंचे। वे भाजपा की विधायक दल की बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होने आए हैं।

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के साथ साथ बीजेपी के तमाम बड़े नेता भी शामिल रहे। खास बात यह रही कि कांग्रेस सरकार को सपोर्ट करने वाली बीएसपी विधायक रामबाई, संजीव सिंह कुशवाह, सपा विधायक राजेश शुक्ला निर्दलीय विधायक विक्रम सिंह राणा, सुरेंद्र सिंह शेरा भी बीजेपी कार्यालय पहुंच गए। इससे एक बात तो साफ है कि राज्यसभा चुनाव में इनकी वोटिंग बीजेपी की तरफ से होगी। बीजेपी की डिनर पॉलिटिक्स से कांग्रेस की उम्मीदों पर पानी फिरता नजर आ रहा है।

meena

This news is Edited By meena