चंबल-ग्वालियर को साधने की तैयारी में बीजेपी, शिव-श्रीमंत की जोड़ी करेंगी चुनावी दौरे

9/9/2020 6:32:11 PM

ग्वालियर: मध्य प्रदेश में होने वाले उपचुनाव को लेकर कवायद तेज हो गई है। 27 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के नतीजें ही तय करेंगे कि कांग्रेस की सत्ता में वापसी होगी या फिर बीजेपी सत्ता पर कायम रहेंगी। ऐसे में दोनों ही पार्टियां पूरे दम खम के साथ मैदान में उतर रही हैं। क्योंकि इन 27 सीटों में से सबसे ज्यादा 16 सीटें ग्वालियर चंबल से खाली हैं तो दोनों ही पार्टियों का फोकस ग्वालियर चंबल पर ही रहेगा। इसके लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की जोड़ी जल्द ही उपचुनाव वाले क्षेत्रों का दौरा करेगी।

दरअसल, ग्वालियर चंबल क्षेत्र की 16 विधानसभा सीटों पर सिंधिया-शिवराज दोनों ही साथ रहेंगे। सूत्रों की माने तो इस दौरे में जहां की जनता को शिवराज सरकार 26 सौ करोड़ रुपए के लोकार्पण और शिलान्यास कार्यक्रम के जरिए विकास कार्यों की सौगात देंगे। जिसका दूसरे चरण में शिव-सिंधिया की जोड़ी 17 से 20 सितंबर के बीच 11 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेगी। हालांकि पार्टी कार्यक्रताओं में चुनावी माहौल बनाने के लिए प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर यहां कार्यकर्ता सम्मेलन कर चुके हैं। शिव-श्रीमंत की जोड़ी के दौरे का पहला चरण 10 सितंबर से आगर से शुरू हुआ जो 14 सितंबर तक चलेगा। इस दौरान यहां लगभग 1600 करोड़ रूपए के विकास कार्यों का भूमि पूजन और 1000 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण किया जाएगा।


इसके बाद हाटपिपल्या में 60 करोड़ के विकास कार्यों का भूमि पूजन होगा। दस सितंबर को दिमनी में लगभग 71 करोड़ का भूमिपूजन और साथ ही 22 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण और इसके बाद अम्बाह में 62 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण किया जाना है। इसी तरह मेहगांव में 204 करोड़ के कार्यों का भूमिपूजन और 7 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण मुख्यमंत्री द्वारा किया जाना है।
 

meena

This news is meena