ऑक्सीफ्लो मीटर की कालाबाजारी करते BJP नेता गिरफ्तार, दर्ज हुई FIR

5/11/2021 2:39:47 PM

रतलाम(समीर खान): मध्य प्रदेश के रतलाम में कोरोना संक्रमण से बचाव में बरती जाने वाली दवाईयों और उपकरणों की कालाबाजारी के आरोप में भाजपा नेता की गिरफ्तारी की है। माणक चौक पुलिस ने दवा व्यवसायी भाजपा नेता राजेश माहेश्वरी को 2250 रुपए का ऑक्सीफ्लो मीटर 4000 रुपए में बेचते रंगे हाथ गिरफ्तार किया। पुलिस ने दुकान सील कर दी है। मामले में धोखाधड़ी सहित आपदा प्रबंधन एवं आवश्यक वस्तु अधिनियम की धाराओं के तहत भाजपा नेता पर एफआईआर दर्ज की गई है।

PunjabKesari

माणक चौक थाना प्रभारी अयूब खान ने बताया मुखबिर से सूचना मिली थी कि नाहरपुरा स्थित एक मेडिकल शॉप पर ऑक्सीफ्लो मीटर की कालाबाजारी हो रही है। इसके आधार पर सोमवार रात करीब नौ बजे टीम लेकर मुखबिर द्वारा बताई गई लोकेशन पर पहुंचे तो यह मेडिकल शॉप दवा व्यवसायी राजेश माहेश्वरी की निकली। जांच में आरोपी राजेश माहेश्वरी को निर्धारित मूल्य से ज्यादा कीमत पर ऑक्सीफ्लो मीटर बेचते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया।

PunjabKesari

साथ में तलाशी लेने पर दुकान से 7 ऑक्सीफ्लो मीटर जब्त किए गए। यह उपकरण ऑक्सीजन सिलेंडर में ऑक्सीजन का फ्लो नियंत्रित करने के काम आता है। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए मेडिकल शॉप को सील कर दिया। वहीं मामले में आईपीसी की धारा 420, 188, 3/7 आवश्यक वस्तु अधिनियम, 51(बी) आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया।

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि आरोपी दवा व्यवसायी गुलमोहर कालोनी निवासी राजेश माहेश्वरी पीसी एंड पीएनडीटी एक्ट के तहत प्रसव पूर्व लिंग निर्धारण पर रोक लगाने के लिए गठित समिति में अशासकीय सदस्य है। आरोपी माहेश्वरी भाजपा व्यापारी प्रकोष्ठ के जिला सह संयोजक के रूप में पदस्थ हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News