BJP नेता का बयान: थम गई है मोदी लहर, शाह को हटाकर शिवराज को सौंपी जाए कमान

1/6/2019 6:02:57 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश में बीजेपी के चुनाव हारने के बाद यह कयास लगाए जा रहे थे कि शिवराज को केंद्र की राजनीति में भेजा जा सकता है। लेकिन अब यह सच सा लगने लगा है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता संघप्रिय गौतम ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी को उप प्रधानमंत्री बनाए जाने की बात कही है। साथ ही यह भी सुझाव दिया है कि अब बीजेपी की कमान एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को सौंप देनी चाहिए। गौतम के इस बयान के बाद से बीजेपी की राष्ट्रीय राजनीति में भूचाल आ गया है। 





अमित शाह को अब राज्यसभा में फोकस करना चाहिए

संघप्रिय गौतम ने पार्टी नेतृत्व को सलाह देते हुए कहा है कि 'अब शाह को पूरी तरह से राज्‍यसभा पर फोकस करना चाहिए। इस बार मोदी लहर पर संदेह है।' उन्‍होंने कहा 'आगामी आम चुनाव में मोदी मंत्र के दोबारा काम करने की संभावना कम है। पार्टी कार्यकर्ता अकेले में इस बात को मानते हैं और चुपचाप सह रहे हैं।' गौतम ने कहा कि केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ गुस्सा फैल रहा है हालात इतने खराब हो चुके हैं कि अगर अभी चुनाव हो जाएं तो कुछ ही राज्यों में हम जीत पाएंगे।



उत्तराखंड की चुनी हुई सरकार को गिराने की कोशिश गलत थी

गौतम ने कहा कि उत्तराखंड में चुनी हुई सरकार को गिराने की कोशिश करना ठीक नहीं था। इसके अलावा गोवा और मणिपुर में भी सरकार बनाना सही नहीं था। संघप्रिय गौतम का बयान उस वक्त आ रहा है जब बीजेपी तीन बड़े राज्यों में हार चुकी है और लोकसभा चुनाव में भी वक्त कम बचा है। गौतम की इस मांग को कई मायनों में देखा जा सकता है। गौतम के द्वारा दिए गए बयान साफ कर रहे हैं कि कहीं न कहीं बीजेपी नेतृत्व में असमंजस की स्थिति बरकरार है।  

 

 

योगी को धार्मिक कार्यों में लग जाना चाहिए

उन्होंने अपने लेटर में लिखा है कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को कुर्सी से हटाकर धार्मिक कार्यों में लगा देना चाहिए और केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बना देना चाहिए है। हालांकि इस पत्र में पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ की गई है। संघप्रिय गौतम ने पीएम के बारे में लिखा है कि उन्होंने देश का सम्मान बढ़ाया है और वो देश के सबसे चहेते नेताओं में से एक हैं।

 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar