बीजेपी नेता ने की आत्मदाह की कोशिश, पुलिस ने मिट्टी के तेल का डिब्बा छीन बचाया

9/18/2020 4:22:31 PM

दमोह: दमोह जिला अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव स्वास्थ्य कर्मचारी की मौत के बाद उसके परिजनों और गांववासियों ने धरना दे दिया। ये लोग मृतक के परिजनों को 50 लाख मुआवजा और नौकरी की मांग कर रहे थे। उनका दावा है कि कर्मचारी अस्पताल में लगातार सेवाएं दे रहा था इस दौरान वह कोरोना की चपेट में आया और उनकी मौत हुई। उनके समर्थन में उतरे बीजेपी नेता मोंटी रैकवार ने खुद पर केरोसीन डालकर आत्मदाह की कोशिश की। हाालंकि मौके पर मौजूद पुलिस ने समय रहते उसे रोक लिया।



जानकारी के अनुसार, दमोह जिला अस्पताल में पदस्थ केशव रैकवार नाम के स्वास्थ्य कर्मचारी की कोरोना से निधन हो गया। मृतक के परिजन, उसके समाज के लोग और अन्य कर्मचारी शासन से 50 लाख मुआवजे और मृतक के परिवार को नौकरी देने की मांग कर रहे थे मांगे पूरी न होने की सूरत में वे धरने पर बैठ गए।



इसी दौरान रैकवार माझी समाज की मांग न पूरी होते देख बीजेपी नेता मोंटी रैकवार ने अस्पताल चौराहे पर खुद पर मिट्टी का तेल डाल लिया। इससे पहले कि कोई अनहोनी होती वहां उपस्थित पुलिसकर्मियों ने मोंंटी रैकवार के हाथ से मिट्टी के तेल का डिब्बा छुड़ाया और उन्हें कोतवाली ले गए। हालांकि देर रात तक मृतक के परिजनों और समाजजनों का प्रदर्शन जारी रहा।

 

meena

This news is meena