BJP विधायक ने मजार का अतिक्रमण हटाने की मांग पर बवाल ! मुस्लिम समाज बोला- पहले MLA का घर हटाओ, कांग्रेस ने कही ये बात

Friday, Oct 04, 2024-07:39 PM (IST)

रीवा (गोविंद सिंह) : मध्य प्रदेश के रीवा में त्योंथर विधायक सिद्धार्थ तिवारी ने शहर में बनी मजार को लेकर फेसबुक को लेकर पोस्ट की है। उन्होंने शहर के व्यस्ततम चौराहे अमहिया क्षेत्र में बनी गुंबदनुमा मजार को हटाने के लिए कलेक्टर से मांग की है। जिसे लेकर बवाल मचा हुआ है। शुक्रवार को पोस्ट पर सफाई देते हुए उन्होंने एक बयान भी दिया। जिसमें उन्होंने कहा कि नवरात्रि के शुभ अवसर पर मजार का अतिक्रमण हटाया जाना चाहिए।

PunjabKesari

यातायात हो रहा बाधित- बीजेपी विधायक

विधायक सिद्धार्थ तिवारी ने अपनी पोस्ट में लिखा -धर्म के नाम पर अतिक्रमण नहीं होना चाहिए। लेकिन धर्म के नाम पर अवैध कब्जा जनता के लिए मुसीबत बनता है। विधायक ने कब्जा हटाने को लेकर कलेक्टर से मांग की है। विधायक ने कहा कि मजार सड़क के मोड़ पर बनी है जिसके कारण आए दिन जाम की स्थिति बनी रहती है। पहले यहां सिर्फ एक छोटी सी मजार थी, धीरे-धीरे कब्जा बढ़ता गया और अब यह पूरी तरह से सड़क पर आ चुका है। यातायात बाधित हो रहा है।

PunjabKesari

पहले विधायक का घर हटाओ- मुस्लिम पक्ष

वहीं दूसरी ओर पोस्ट वायरल होते ही मुस्लिम पक्ष ने भी मोर्चा संभाल लिया है। मुस्लिम समुदाय के लोगों का कहना है कि जिस मजार पर विधायक कार्रवाई की बात कर रहे हैं, वो वर्षों पुरानी है। इस मजार से हमारी आस्था जुड़ी हुई है। विधायक के इस बयान से हमारी भावनाएं आहत हुई हैं। विधायक का ये बयान माहौल को खराब करने वाला है।

स्थानीय निवासी वसीम राजा के अनुसार विधायक सिद्धार्थ तिवारी का बयान हिन्दू-मुस्लिम एकता को तोड़ने वाला है। वो रीवा की पुराने समय से चली रही गंगा-जमुनी परंपरा को खत्म करना चाहते हैं। लोगों को इस तरह के बयान से भड़का रहे हैं। वहीं अब्दुल शहीद मिस्त्री का कहा है कि विधायक जिस जमीन की बात कर रहे हैं वो जमीन वक्फ बोर्ड की है। अगर अतिक्रमण हटाने की शुरुआत करना ही चाहते हैं। तो पहले विधायक सिद्दार्थ तिवारी का घर हटाया जाना चाहिए। डिप्टी सीएम का घर भी वक्फ बोर्ड की जमीन पर है।

PunjabKesari

नहीं हटने दूंगा मजार- कांग्रेस विधायक अभय मिश्रा

इस मामले में कांग्रेस विधायक अभय मिश्रा ने भी पत्र जारी किया है। उन्होंने कहा कहा है कि मैं किसी भी कीमत पर मजार को हटाने नहीं दूंगा। 35 वर्षों से मेरी व्यक्तिगत आस्था मजार से जुड़ी हुई है। उन्होंने डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला पर आरोप लगाया है कि विधायक सिद्धार्थ यह सब उन्हीं के इशारे पर कर रहे हैं।

PunjabKesari

समय आने पर हटाया जा सकता है अतिक्रमण- कलेक्टर

पूरे मामले में रीवा कलेक्टर प्रतिभा पाल ने कहा है कि त्योंथर विधायक सिद्धार्थ तिवारी से अतिक्रमण की शिकायत मिली है। मजार की वजह से यातायात बाधित हो रहा है। हाईकोर्ट का आदेश भी है कि इस तरह के धार्मिक स्थलों पर गाइडलाइन का पालन करते हुए ही कार्रवाई की जानी चाहिए। इसलिए जांच के बाद आपसी समझ से इसे हटाया जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News