इंदौर की चाबी सुमित्रा ही संभालेंगी, BJP सांसद ने दी अंजाम भुगतने की धमकी, पढ़िए 10 फरवरी की बड़ी खब

2/10/2019 7:03:04 PM

भोपाल: लोकसभा अध्यक्ष और बीजेपी की सीनियर लीडर सुमित्रा महाजन का एक दिलचस्प बयान आया है। उन्होंने कहा कि 'इंदौर की चाबी अभी मैं ही संभालूंगी। उन्होंने कहा कि अभी मैं पूरी तरह स्वस्थ्य हूं और जब उपयुक्त समय आएगा तभी इंदौर की चाबी किसी को दूंगी।' रामकृष्ण कुसमरिया का कांग्रेस में शामिल होने से जहां बीजेपी नें बवाल मचा हुआ है, वहीं कांग्रेस  में खुशी की लहर है। अब सीएम कमलनाथ ने कहा कि अभी तो केवल ट्रेलर है, आगे देखिए क्या-क्या होता है। वे एक प्रतिष्ठित और वरिष्ठ नेता हैं'।



 

पढ़िए आज की बड़ी खबरें

 

  • सुमित्रा महाजन बोलीं- 'इंदौर की चाबी मैं ही संभालूंगी'
    लोकसभा अध्यक्ष और बीजेपी की सीनियर लीडर सुमित्रा महाजन का एक दिलचस्प बयान आया है। उन्होंने कहा कि 'इंदौर की चाबी अभी मैं ही संभालूंगी। उन्होंने कहा कि अभी मैं पूरी तरह स्वस्थ्य हूं और जब उपयुक्त समय आएगा तभी इंदौर की चाबी किसी को दूंगी'


     
  • केन्द्रीय मंत्री बोले - 'कुसमारिया ने पार्टी के साथ किया विश्वासघात, भुगतना पड़ेगा परिणाम
    बीजेपी से बागी हुए वरिष्ठ नेता रामकृष्ण कुसमारिया के कांग्रेस में शामिल होने पर केन्द्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत ने बड़ा बयान दिया है। गहलोत ने कुसमारिया के इस कदम को पार्टी के साथ विश्वासघात बताया है। उन्होंने कहा कि 'पार्टी ने उन्हें पूरा सम्मान दिया। लेकिन उन्होंने विश्वासघात किया है, अब उन्हें इसका नुकसान भुगतना पड़ेगा। इससे पहले शिवराज सरकार में कैबिनेट मंत्री रही कुसुम मेहदेले ने कुसमारिया के फैसले को गलत बताया था , हालांकि भाजपा के वरिष्ठ नेता बाबूलाल गौर ने कुसमारिया का समर्थन किया था।




     
  • सीएम बोले- 'कुसमारिया का कांग्रेस में शामिल होना सिर्फ ट्रेलर है, आगे देखिए होता है क्या'
    रामकृष्ण कुसमरिया का कांग्रेस में शामिल होने से जहां बीजेपी नें बवाल मचा हुआ है, वहीं  कांग्रेस  में खुशी की लहर है। अब सीएम कमलनाथ ने कहा कि अभी तो केवल ट्रेलर है, आगे देखिए क्या-क्या होता है। वे एक प्रतिष्ठित और वरिष्ठ नेता हैं'।



     
  • बीजेपी अध्यक्ष का कांग्रेस सरकार पर वार, बोले- MP में हैं तीन मुख्यमंत्री
    मध्य प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष राकेश सिंह ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि एमपी में एक नहीं तीन मुख्यमंत्री हैं, जिसमें दिग्विजय सिंह सुपर सीएम हैं फिर कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया का नंबर है। उन्होंने कहा कि तीनों में जनता अपना मुख्यमंत्री तलाश रही है।



     
  • कमलनाथ से नाराज हुए उनके ही मंत्री, फैसले पर उठाए सवाल
    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के एक निर्णय को लेकर उनके मंत्रिमंडल में ही विरोध के स्वर उठने लगे हैं। कुछ दिन पहले सरकार की ओर से जारी की गई विज्ञाप्ति में कहा गया था कि कमलनाथ मंत्रिमंडल के केवल सात मंत्री ही मीडिया से बात कर सकेंगे या सरकार के निर्णय की जानकारी दे सकेंगे। मध्य प्रदेश के राजस्व और परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत ने कमलनाथ के इस निर्णय पर सवाल उठाए हैं।


     
  • नेता प्रतिपक्ष बोले, 'कमलनाथ सरकार में फलफूल रहा ट्रांसफर उद्योग, प्रशासनिक व्यवस्था चौपट'
    मध्य प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद से ही तबादलों की झड़ी लगी हुई है। रोजाना अलग अलग विभागों की तबादला सूची जारी हो रही है।  इसको लेकर विपक्ष ने सवाल उठाये हैं।  नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कमलनाथ सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि 'जब से प्रदेश में कमलनाथ की सरकार बनी है, ट्रांसफर उद्योग खूब फलफूल रहा है।



     

  • लोकसभा चुनाव: MP में कांग्रेस फरवरी अंत तक घोषित करेगी प्रत्याशी
    लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने कमर कसना शुरू कर दिया है. इसी क्रम में पहला कदम प्रत्याशी चयन को लेकर चल रहा है। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया के अनुसार, पार्टी राहुल गांधी के फार्मूले के तहत फरवरी के आखिरी तक प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर देगी। वहीं चुनाव में जीत के लिए पार्टी के लोकसभा कमेटी का दल, सलमान खुर्शीद के साथ पंद्रह फऱवरी को भोपाल आएगा। जिसमें प्रदेश के जुड़े मुद्दों को वचन पत्र में शामिल करने पर चर्चा होगी। 
     

  • MP में कानून व्यवस्था को लेकर सड़कों पर उतरी BJP, जमकर की नारेबाजी
    बीजेपी मंडल अध्यक्ष सुभाष रायकवार पर हुए हमले को लेकर अब सियासत तेज हो गई है। बीजेपी द्वारा फिर कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किए जा रहे है। इसी कड़ी में रविवार को भोपाल के रोशन पूरा चौराहे पर बीजेपी ने कमलनाथ सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। बीजेपी ने रोशनपुरा चौराहे से राजभवन तक पैदल मार्च भी किया और जमकर नारेबाजी की। बीजेपी की मांग है कि आरोपियों की गिऱफ्तारी की जाए।  इस संबंध में उन्होंने राज्यपाल को ज्ञापन भी सौंपा। इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा।
     

  • खुशखबरी: MP में संविदाकर्मी, अतिथि शिक्षक और रोजगार सहायक होंगे नियमित
    मध्य प्रदेश की नई सरकार संविदा कर्मचारियों, अतिथि शिक्षकों एवं रोजगार सहायकों को नियमित करने की तैयारी कर रही है। मिली जानकारी के अनुसार, इसके लिए सरकार ने मंत्रिमंडल समिति बना दी है। इसमें तीन मंत्रियों वित्त मंत्री तरुण भनोट, जनजातीय कार्य मंत्री ओंकार सिंह मरकाम, स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी जीएडी के अपर मुख्य सचिव और वित्त विभाग के प्रमुख सचिव सदस्य होंगे। यह कमेटी तीन महीने में सरकार को रिपोर्ट सौंपेगी। इस सम्बन्ध में आदेश जारी किेए जा चुके हैं।


  • MP में ठंड ने दिखाए तेवर, शीत लहर चलने से कई जिलों में गिरा पारा
    मध्य प्रदेश में ठंड ने एक बार फिर यू टर्न लिया है| कड़ाके की सर्दी ने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। उत्तर भारत की तरफ से आ रही बर्फीली हवाओं ने प्रदेश में ठंडक घोल दी है। कही कहीं शीत लहर का भी प्रकोप है, जिसके चलते दिन और रात के तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। शुक्रवार की रात से ही अधिक ठंड का असर शुरू हो गया था जो शनिवार को दिन में भी रहा। जिसके चलते धुप निकलने के बाद ठंडी हवाएं कंपकपाती रही।

     

Vikas kumar

This news is Vikas kumar