MP से डॉ. एल मुरुगन को राज्यसभा भेजेगी BJP ! प्रदेश के इन नेताओं की उम्मीदों पर फिरा पानी...

9/18/2021 1:07:48 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): सूचना प्रसारण राज्य मंत्री डॉ एल मुरुगन को मध्य प्रदेश की राज्यसभा सीट के लिए नामांकित किया गया है। राज्य से बाहरी नेता को राज्यसभा के लिए नामांकित कर पार्टी ने अपने फैसले से सबको चौंका कर रख दिया है, वहीं राज्य के कई नेताओं जिनमें उमा भारती, कृष्ण मुरारी मोघे, भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चे के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल आर्य की उम्मीदों पर भी पानी फिर गया है।

PunjabKesari

दरअसल, जब से राज्य सभा के चुनाव की तारीख का ऐलान हुआ था तभी से कई नेतागण इस रेस में थे कि उन्हें राज्यसभा के लिए भेजा जाएगा। लेकिन एक दम से भाजपा के इस फैसले से कयासों का दौर थम गया है। बता दें कि  सीएम शिवराज सिंह चौहान 7 दिसंबर 2020 को तमिलनाडु भारतीय जनता पार्टी द्वारा निकाली जा रही वेल यात्रा में मुख्य अतिथि बनाया गया था।
वहीं हैरान होने का दूसरा कारण यह भी है कि राज्यसभा सदस्य और केंद्रीय मंत्री रहे थावरचंद गहलोत को राज्यपाल बनाए जाने से एक सीट खाली हुई थी, जिस पर अब उप चुनाव होना है। दावा था कि थावरचंद गहलोत क्योंकि अनुसूचित जाति वर्ग से आते हैं और उनके इस्तीफे के कारण से ही ये सीट रिक्त हुई है, लिहाजा बीजेपी अब जो भी उम्मीदवार मैदान में खड़ा करे वो अनुसूचित जाति वर्ग से होना चाहिए था लेकिन बाहरी उम्मीदवार चुनकर पार्टी ने सबको हैरान कर दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News