राहुल बोले- चौकीदार चोर है, MP में लोकसभा की 25 सीटें जीतेगी BJP, पढ़िए 8 फरवरी की बड़ी खबरें

2/8/2019 7:33:45 PM

भोपाल: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को भोपाल में आभार रैली करने पहुंचे। जनता को संबेधित करते हुए उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव जीतने के बाद कांग्रेस गरीब लोगों को 'गारंटी इनकम' देगी। हर गरीब व्यक्ति के अकांउट में पैसे डलवाएगी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज मध्यप्रदेश के दौरे पर हैं। इस बीच उन्होंने भोपाल में बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला। वहीं मंच पर मौजूद प्रदेश के मुखिया कमलनाथ ने भी मंच से शिवराज और बीजेपी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि 'अभी 45 दिन हुए हैं और हमने काफी काम कर दिए। हमारी सरकार सिर्फ घोषणाओं की सरकार नहीं है। मैं मध्यप्रदेश की जनता को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने सच्चाई का साथ दिया।



पढ़िए आज की बड़ी खबरें

  • राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशाना, बोले, 'चौकीदार चोर है'
    लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को भोपाल में आभार रैली करने पहुंचे। जनता को संबेधित करते हुए उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव जीतने के बाद कांग्रेस गरीब लोगों को 'गारंटी इनकम' देगी। हर गरीब व्यक्ति के अकांउट में पैसे डलवाएगी। 


     

  • CM कमलनाथ का BJP पर हमला, कहा- जनता ने इनका चेहरा पहचान लिया है
    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज मध्यप्रदेश के दौरे पर हैं। इस बीच उन्होंने भोपाल में बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला। वहीं मंच पर मौजूद प्रदेश के मुखिया कमलनाथ ने भी मंच से शिवराज और बीजेपी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि 'अभी 45 दिन हुए हैं और हमने काफी काम कर दिए। हमारी सरकार सिर्फ घोषणाओं की सरकार नहीं है। मैं मध्यप्रदेश की जनता को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने सच्चाई का साथ दिया। मैं उन्हें भरोसा दिलाता हूं कि जनता ने जो अपेक्षाएं की हैं, उन्हें निराशा नहीं होगी।' 


     

  • कैबिनेट बैठक: 4 हजार रुपये बेरोजगारी भत्ता देगी सरकार, 100 यूनिट तक बिजली मिलेगी मुफ्त
    प्रदेश सरकार ने किसानों की कर्जमाफी के बाद अब उनका बिजली बिल भी आधा करने का फैसला किया है। अब 10 हॉर्सपावर तक आधा बिल देना होगा। यानी 700 रुपए प्रति हॉर्सपॉवर का सालाना बिल देना होगा। 100 यूनिट तक घरेलू उपभोक्ताओं को 100 रुपए का बिजली बिल ही देना होगा। शहरी बेरोजगार युवाओं को हर महीने 4000 रुपए का बेरोजगारी भत्ता मिलेगा। कमलनाथ कैबिनेट ने गुरुवार शाम को कई प्रस्तावों पर मुहर लगा दी है।


     

  • शिवराज का दावा- MP में BJP जीतेगी 25 लोकसभा सीटें
    भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लोकसभा चुनाव को लेकर एक बड़ा  दावा किया है। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि 'राज्य में 2 महीने पुरानी कांग्रेस सरकार से लोगों का मोहभंग हो गया है और भगवा पार्टी लोकसभा चुनावों में वहां कम से कम 25 सीटें जीतेगी।'
     

  • CM कमलनाथ की चेतावनी- 'गौरक्षा के नाम पर नहीं चलेगी गुंडागर्दी'
    मुख्यमंत्री कमलनाथ ने गौरक्षा के नाम पर गुंडागर्दी करने वालों को सख्त चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि 'गौरक्षा के नाम पर प्रदेश में गुंडागर्दी नहीं चलेगी। सरकार गौरक्षा करने में सक्षम है, इसलिए गौरक्षा के नाम पर बदमाशी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।'


  • राजधानी में अब इस पोस्टर ने मचाया बवाल, राहुुल को 'राम' तो मोदी को बताया 'रावण'
    प्रदेश में राहुल गांधी के रामभक्त, नर्मदा भक्त और भावी प्रधानमंत्री जैसे पोस्टर लग चुके हैं। लेकिन अब जो पोस्टर लगा है उससे बीजेपी में  हड़कंप की स्थिति पैदा हो गई है। दरअसल, भोपाल में राहुल गांधी के आवगमव के चलते एक पोस्टर लगाया गया  है। जिसमें राहुल गांधी को राम और पीएम मोदी को रावण बताया गया है। साथ ही पोस्टर में नीचे लिखा हुआ है कि 'चौकीदार ही चोर है'। सोशल मीडिया पर भी पोस्टर्स जमकर वायरल हो रहे हैं और  सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है। 
     

  • कुसमारिया हुए कांग्रेस में शामिल, बोले BJP में संस्कार नहीं
    एमपी में लोकसभा चुनाव से पहले दल बदलने को दौर शुरू हो गया है। अब भोपाल में राहुल गांधी की मौजूदगी में बीजेपी से मुंह मोड़ चुके कुसमारिया कांग्रेस में शामिल हुए। कांग्रेस कमेटी के प्रभारी दीपक बावरिया ने उनका स्वागत किया।

  • राष्ट्रीय दलित महासभा ने दोषियों पर कार्रवाई और जमीन की मांग को लेकर किया घेराव
    राष्ट्रीय दलित महासभा की महिलाएं एक बार फिर आंदोलनरत हैं। उन्होंने अपनी मांगों को लेकर एसपी को ज्ञापन सौंपा तथा नईगढ़ी तहसीलदार और थाना प्रभारी के विरुद्ध महिलाओं को अपशब्द  कहने व अभद्रता करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है। वहीं 100 किलोमीटर पैदल यात्रा कर नईगढ़ी से शुक्रवार को रीवा पहुंचकर कलेक्ट्रेट में धरना दिया है।
     

  • प्रशासन की ज्यादती, धरने पर बैठे प्रदर्शनकारियों पर रात के अंधेरे में चलाई जेसीबी
    भारत मे हर नागरिक को अपनी बात कहने और रखने का हक संविधान ने दिया है। लेकिन जिले में प्रशासन द्वारा एक पंचायत सदस्य को अपनी बात रखने से रोकने का मामला सामने आया है। जहां पूर्व जिला पंचायत के सदस्य वैभव सिंह अपने साथियों के साथ जिला कलेक्ट्रेट के सामने अपनी मांगों को लेकर अनिश्चित कालीन धरने पर बैठे थे। लेकिन रात के अंधेरे में जिला प्रशासन ने जे सी बी की सहायता से सारा का सारा पंडाल उखाड़ दिया।


     

  • भोपाल-इंदौर 'सिक्सलेन एक्सप्रेस-वे' को केंद्र सरकार ने दी हरी झंडी
    केंद्र सरकार ने भोपाल-इंदौर सिक्सलेन एक्सप्रेस-वे प्रोजेक्ट को भारतमाला योजना में शामिल करने की मंजूरी दे दी है। योजना के तहत पहले चरण में पांच हजार 987 किलोमीटर लंबे राष्ट्रीय राजमार्ग को मंजूरी मिली है। इसमें भोपाल-इंदौर सिक्सलेन एक्सप्रेस-वे, जबलपुर, सागर, ओरछा और ग्वालियर बायपास के निर्माण की स्वीकृति भी शामिल है। इस संबंध में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से योजना को मंजूरी देने का आग्रह किया था। उन्होंने ट्वीट कर इस निर्णय का स्वागत किया है।

     

     

 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar