MP में इस तरह हो रही रेमडेसिविर की कालाबाजारी, 54 सौ का इंजेक्शन 18 हज़ार रुपये में बिक रहा

4/13/2021 12:02:23 PM

जबलपुर(विवेक तिवारी): मध्य प्रदेश में रेमडेसिवर इंजेक्शन की किस तरह से कालाबाजारी की जा रही है इस बात का पर्दाफाश जबलपुर जिले में हुआ। एसडीएम पाटन आशीष पांडे को  सूचना मिली कि यातायात थाने के पास स्थित मुनीश मेडिकल स्टोर में यह इंजेक्शन 18 हज़ार रुपये में बेचा जा रहा है जबकि इसकी वास्तविक कीमत 54 सौ रुपये है। सूचना मिलते ही एसडीएम आशीष पांडे ने अपने अमले के दो लोगों को इंजेक्शन खरीदने के लिए मुनीश मेडिकल स्टोर भेजा और सौदा 18 हज़ार रुपये में तय हो गया। सौदा तय होते ही विभाग की टीम ने वहां छापा मार दिया और दुकान को सील कर दिया।

PunjabKesari

शहर में रेमडेसिविर इंजेक्शन की भारी कमी चल रही है और कोरोना मरीज़ों के परिजन इंजेक्शन पाने के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं। मरीजों के परिजनों की इसी मजबूरी का फायदा उठाकर मुनीश मेडिकल का संचालक लोगों को लूट रहा था और 54 सौ रुपये का इंजेक्शन 18 हज़ार रुपये में बेच रहा था। इस मामले में पुलिस ने मुनीश मेडिकल स्टोर के दो कर्मचारियों नितिन और सुदामा को गिरफ्तार कर लिया है।

PunjabKesari

शहर में कोरोना के मरीज जैसे-जैसे बढ़ते जा रहे हैं वैसे वैसे इस इंजेक्शन की डिमांड भी बढ़ती जा रही है ऐसे में लोगों की मजबूरी का फायदा उठाकर दवा दुकान के संचालक कई गुना ज्यादा दामों पर यह इंजेक्शन कालाबाजारी करके बेच रहे हैं।

PunjabKesari

प्रशासन को इसकी खबर काफी दिनों से लग रही थी जिसके बाद अब प्रशासन ने कार्यवाही शुरू कर दी है। जबलपुर  में रेमडेसिविर इंजेक्शन के लिए काफी मारामारी चल रही है और दवा दुकानों के बाहर इंजेक्शन पाने के लिए लोग भीड़ लगाए हुए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News