जल रही चिता से निकाले अधजले शव ने खोली ब्लाइंड मर्डर की पोल, पति ही निकला हत्यारा

8/7/2020 11:48:41 AM

इंदौर(सचिन बहरानी): इंदौर के बेटमा थाना क्षेत्र के माचल गांव में पुलिस ने एक ब्लाइंड मर्डर का खुलासा करते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया है। जहां पति ने अपनी पत्नी की हत्या कर उसे आत्महत्या बताकर उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया था। लेकिन घटना की भनक लगते ही पुलिस मौके पर पहुंची और श्मशानघाट से अधजला शव निकाल कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट में पता चला कि पत्नी की मौत गला दबाने से हुई है। पति ने अपनी पत्नी की हत्या सिर्फ इस कारण से कर दी क्योंकि वह अपने प्रेमी के साथ भाग गई थी और वापस आ गई थी और समाज में उसकी बेज्जती के कारण उसकी बहनों से राखी बांधने घर नहीं आई थी।
PunjabKesari
दरअसल बेटमा थाना क्षेत्र के ग्राम माचल के रहने वाले 60 वर्षीय दिलीप सिंह ने अपने उम्र से 30 साल छोटी संजू कुंवर से शादी की थी वह फरवरी माह में अपने प्रेमी के साथ भाग गई थी लेकिन 2 महीने बाद फिर से लौट भी आई और आकर अपने पति के साथ ही रहने लगी। इसी बीच 3 अगस्त को पति दिलीप सिंह को पता चला कि वह फिर से अपने प्रेमी के साथ भागने वाली है और पहले ही उसके भागने से समाज में उसकी बेज्जती हो चुकी थी और इसी कारण उसकी बहन भी उसे राखी बांधने इस बार घर नहीं आई थी। इसी गुस्से के चलते उसने 4 तारीख की रात को पहले अपनी पत्नी संजू कुंवर को नींद की गोलियां खिलाई और उसके बाद गला दबाकर उसकी हत्या कर दी जैसे ही सुबह हुई उसने पत्नी को फांसी के फंदे पर टांग दिया।

PunjabKesari

सुबह उठकर योजनाबद्ध तरीके से आस पड़ोसी के लोगों को इकट्ठा किया और परिवार वालों को बुलाकर उसके शव को नीचे उतरवाया और सुबह-सुबह ही जाकर उसका अंतिम संस्कार करने लगा, लेकिन किसी ने पुलिस को सूचना दे दी कि इस मामले में संदिग्ध परिस्थितियों सामने आ रही है। मौके पर पहुंची पुलिस ने चिता की आग को पानी डाल कर बुझाया और शव अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। इसके साथ ही पुलिस सख्ती से पति दिलीप सिंह से पूछताछ की तो उसने बताया कि लोगों के ताने सुनकर में काफी परेशान हो गया था और पत्नी ने इस प्रकार का कदम उठाया था जिससे उसके समाज में बेइज्जती हो गई थी जिसके चलते उसने अपनी पत्नी की हत्या गला दबाकर की है पुलिस ने मामले में हत्या का प्रकरण में दर्ज कर लिया है।
PunjabKesari


Edited By

meena

Related News