लॉ कॉलेज में हिंदू लड़कियों को पढ़ाई जा रही लव जिहाद को बढ़ावा देने वाली किताबें ! 370 का समर्थन और हिंदुओं का विरोध...गृह मंत्री ने दिए कार्रवाई के निर्देश

12/3/2022 1:20:18 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): इंदौर के शासकीय लॉ कॉलेज में हिंदू लड़कियों को लव जिहाद में फंसाने व धार्मिक कट्टरता फैलाने का विवाद गहराता जा रहा है। शुक्रवार को छात्रों ने कुछ कितानों को लेकर जमकर हंगामा किया। उन्होंने इन कितानों को सबूत के तौर पर पेश किया। छात्रों ने आरोप लगाया कि इनके जरिए प्रोफेसर्स हिंदू लड़कियों को लव जिहाद में फंसा रहे हैं। इस किताब में आरएसएस और विश्व हिंदू परिषद को लेकर विवादित बातें लिखी हुई है साथ ही हिंदू मुख्य आतंकवादी लिखा है।

आरोप है कि इस किताब की कई प्रतियां लाइब्रेरी में स्टूडेंट के लिए रखवाई गई है। छात्रों ने किताब लिखने वाली लेखिका पर भी छात्र संगठनों ने प्रकरण दर्ज करने की मांग की है। लाइब्रेरी में ऐसी किताबें क्यों और किसकी  अनुमति से रखवाई गई, इस पर भी सवाल खड़े किए गए हैं। वहीं गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि मामले में किसी को बख्शा नहीं जाएगा। साथ ही उन्होंने इंदौर कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र को निर्देश दिए है कि 24 घंटे में किताब की जांच की जाए और इसके लेखक डॉ. फरहत खान पर एफआईआर दर्ज की जाए।

बता दें कि हाल ही में एबीवीपी ने कॉलेज में प्रदर्शन किया था और मुस्लिम फैकल्टीज के ऊपर 370 धारा और लव जिहाद जैसे आरोप लगाए थे कि मुस्लिम फैकेल्टी इन सब चीजों को बढ़ावा दे रहे हैं। आरोप है कि हिंदू लड़कियों को लव जिहाद का पाठ पढ़ाया जा रहा है। कॉलेज में विवाद के बाद बहुत सी लड़कियां डरी सहमी हैं। बहुत सारी लड़कियां तो कॉलेज भी नहीं आ रहीं। वहीं, धर्म विशेष के छात्र भी कॉलेज नहीं आ रहे हैं।

PunjabKesari

ये लिखा है किताब में...

सामूहिक हिंसा एवं दाण्डिक न्याय पद्धति की जिस किताब को लेकर कॉलेज में विवाग गहराया है उसे डॉ. फरहत खान ने लिखा है। जिसे अमर लॉ पब्लिकेशन ने पब्लिश किया है। इसमें लिखा है किपाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान, बर्मा में सांप्रदायिकता का संघर्ष नहीं है। शासन तो वहां भी सैकड़ों वर्ष अंग्रेजों का रहा था और अमेरिका का हस्तक्षेप आज भी इनकी सत्ता पर रहता है। आज सारे हिंदू संगठन एक स्वर से मुसलमानों के कश्मीर में धारा 370 लगाकर विशेष सुविधाएं देने का विरोध यह कहकर करते हैं कि कश्मीर में उग्रवाद धारा 370 के कारण ही पनप रहा है। यदि इनसे पूछा जाए कि पंजाब में उग्रवाद क्यों है, बिहार, उत्तर प्रदेश, असम में जहां हिंदू उग्रवाद है, वहां भी धारा 370 नहीं लगी है। हिंदू कहते हैं कि समान नागरिक संहिता की बात कहकर हम मुसलमानों के कानून में सुधार करना चाहते हैं, जो नारी के विरुद्ध है। यदि उनसे पूछा जाए कि आप अपने व्यक्तिगत कानून को और भी शास्त्रों के कानून को क्यों लागू करना चाहते हैं, जो शूद्र स्त्री और गैर हिंदुओं के विरुद्ध है। पहले हिंदुओं को अपने सिविल कोड में सुधार की बात करनी चाहिए।

PunjabKesari

उपरोक्त संक्षिप्त विवरण में हमने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और उसकी परिवार की संस्थाओं के क्रियाकलाप पर प्रकाश डाला। हिंदुओं के जितने भी सामाजिक, राजनीतिक और धार्मिक संगठन बने हैं। उनका एक मात्र उद्देश्य देश के मुसलमानों का विनाश करना है और शूद्रों को दास बनाना है। हिंदू पद पादशाही कायम करना है और हिंदू राजतंत्र का शासन वापस लाकर ब्राह्मण को पृथ्वी का देवता बनाकर पूज्य बनाना है।

PunjabKesari

इसके अलावा डॉ. फरहत खान ने विश्व हिंदू परिषद को लेकर भी लिखा है कि विश्व हिंदू परिषद जैसे संगठन हिंदू बहुमत का राज्य स्थापित करना चाहता हैं। दूसरे समुदायों को शक्तिहीन बनाकर गुलाम बनाना चाहता हैं। पंजाब में सिखों के खिलाफ शिवसेना जैसे त्रिशूलधारी नए संगठनों ने मोर्चा बना लिया है। अपनी सांप्रदायिक गतिविधियों को मंदिरों और अन्य धार्मिक स्थलों से संचालित करने लगे हैं। शिवसेना हिंदू राष्ट्र का नारा दे रही है, जो पूरे सिख समाज के विरुद्ध हैं। अब शिवसेना के नौजवान सिखों के घरों में डकैती और अनजानी घटनाएं कर रहे हैं। यहां तक कि निर्दोष सिखों की हत्याएं भी कर रहे हैं। हिंदू शिव सेना के लोगों ने बैंक में डकैतियां भी डाली हैं। पंजाब में जो कुछ हो रहा है, पंजाबी और उर्दू अखबार ही सही लिखते हैं और हिंदी अखबार झूठ। पंजाब का सच आज यह है कि मुख्य आंतकवादी हिंदू हैं और सिख प्रतिक्रिया में आतंकवादी बन रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News