बोरवेल में गिरा तीन साल का मासूम, रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद सुरक्षित निकाला

6/11/2018 4:04:00 PM

मध्यप्रदेश : रतलाम जिले के नामली थाना के सिखेड़ी गांव में रविवार शाम को खेलते हुए एक बच्चा खुले बोरवेल में जा गिरा। मासूम को महज ढाई घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद सुरक्षित बचा लिया गया। मासूम गणेश अपने दोस्तों के साथ खजूर तोड़ने खेतों मे पहुंचा था। वह खेलते-खेलते बोरवेल के लिए खोदे गए 12 फीट गहरे गढ्ढे में अटका गया। परिजनों और ग्रामीणों को जैसे ही गणेश के बोरवेल में गिरने की सूचना मिली, पूरे गांव में अफरातफरी मच गई। सूचना मिलने के बाद बडी संख्या ग्रामीण मौके पर पहुंचे और घटना की सूचना पुलिस को दी। लोगों की मदद से प्रशासन ने रेस्क्यू शुरू कर दिया। जेसीबी और हाथो से समानांतर गढ्ढा खोदा और सुरंग खोदकर मासूम गणेश को बाहर निकाले में लग गए।

बाद में घटना के सूचना मिलते ही कलेक्टर, एएसपी राजेश सहाय, तहसीलदार गुलाबसिंह परिहार, सीएसपी विवेकसिंह चौहान आदि अधिकारी मौके पर पहुंचे। डॉक्टरों की टीम और 108 एम्बुलेंस भी मौके पर बुलाई गई। गणेश को सुरक्षित निकालने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसकी मेडिकल जांच के बाद मासूम गणेश को घर भेज दिया गया। 

बता दे की सात साल पहले भी इसी प्रकार की घटना नामली पुलिस थाना अंतर्गत मनवासा ग्राम में हो चूंकि है। तब सूरज नाम का बच्चा गिर गया था। बच्चे को तीन दिन में निकाला तो गया था, लेकिन जिला अस्पताल ले जाने पर चिकित्सकों ने उसको मृत घोषित कर दिया था। इसके बाद कलेक्टर से लेकर राज्य से वरिष्ठ अधिकारियों ने इस प्रकार के खुले बोरवेल के खिलाफ अभियान चलाने के आदेश जारी किए थे। इस मामले में कोर्ट ने भी बडे़ निर्णय दिए है। हैरानी की बात ये है कि खुले बोलवेल को बंद करने के निर्देया के बाद भी रविवार को खुले बोरवेल में बच्चा गिर गया।

kamal

This news is kamal