पैसों के लालच में जीजा ने साली को बेचा, अब खा रहा जेल की सजा(Video)

7/29/2020 6:19:28 PM

सिवनी(अब्दुल काबिज): मध्य प्रदेश के सिवनी से मानव तस्करी का एक बड़ा मामला सामने आया है। जहां जीजा द्वारा अपनी ही साली का सौदा किया गया और महज 40 हजार रुपए में बेच दिया गया। आदेगांव पुलिस ने मानव तस्करी की इस घटना से पर्दा उठाया है और आरोपी जीजा समेत 4 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। जबकि एक अन्य साथी की तलाश जारी है।

बाल अधिकार संरक्षण आयोग, महिला एवं बाल विकास मंत्रालय के बावजूद देश और प्रदेश में मानव तस्करी पर अंकुश नहीं लग पाया है। मानव तस्करी पुलिस के लिए सबसे बड़ी चुनौती है। देश के केन्द्र में होने के कारण मध्यप्रदेश मानव तस्करी का ट्रांजिट सेंटर बना हुआ है। आदिवासी इलाकों से बच्चों, महिलाओं को महानगरों में बंधुआ मजदूरी, देह व्यापार में धकेल दिया जाता है। एक ऐसा ही मानव तस्करी का मामला सिवनी जिले में सामने आया है।



आदिवासी थाना क्षेत्र आदेगांव के ग्राम अटारी में मानव तस्करी का ये मामला उस समय उजागर हुआ जब ग्राम खमरिया गूजर में रहने वाले हल्केश परते ने अपनी साली को पहले शादी कराने का बहाना बनाकर नरसिंहपुर ले गया। वहां उसे 40 हजार रुपए लेकर एक युवक से शादी करा दी और शादी के बाद इस युवक ने उस महिला से शारीरिक संबंध बनाने के बाद उसे राहतगढ़ अपने मित्र के यंहा छोड़ दिया।

महिला को जब इस बात का आभास हुआ कि उसे बेचा जा रहा है तो उसने किसी तरह आदेगांव थाना में आकर पुलिस को सारी जानकारी दी। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए महिला के जीजा हलकेश परते राहतगढ़ निवासी दारासिंह जाट और धर्मेंद्र जाट सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

meena

This news is Edited By meena