जब रो पड़ा एक सैनिक, बोला- हम देश के लिए मरते हैं और मेरी पत्नी को ऑक्सीजन नहीं मिल रही

4/22/2021 1:27:52 PM

रीवा(भूपेंद्र सिंह): मध्य प्रदेश के रीवा जिले के संजय गांधी अस्पताल से एक बेहद संवेदनशील मामला सामने आया है। जहां बीएसएफ का एक जवान कोरोना संक्रमित अपनी पत्नी को लेकर 8 घंटों तक एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल के चक्कर लगाता रहा। जवान ने लोगों से मदद मांगी मगर उसे सुनने सुनाने वाला कोई नजर नहीं आया। अंततः 8 घंटे बाद मीडिया की दखल के बाद जवान की पत्नी को संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

PunjabKesari

बढ़ते कोरोना संक्रमण के इस दौर में जहां लोग खुद को बचाने में मशगूल हो गए हैं। वही इस संक्रमण ने मानवता को भी संक्रमित कर दिया है तथा लोग अब किसी की मदद करने की बजाय उसे गुमराह करने में लग जाते हैं। ऐसा ही इंसानियत को शर्मसार करने वाला मामला रीवा से सामने आया है। जहां बीएसएफ का एक जवान अपनी कोरोना संक्रमित पत्नी को लेकर 8 घंटे तक एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल के चक्कर काटता रहा और उसे सही रास्ता दिखाने वाला कोई ना मिला। सभी अस्पताल वाले ऑक्सीजन की कमी का कहकर उसे एक से दूसरे अस्पताल भेजते रहे।

PunjabKesari

दरअसल कोरोना संक्रमण के इस दूसरे दौर में स्थिति काफी भयावह हो गई है जिससे यह संक्रमण काफी हद तक लोगों को अपनी जद में लेता चला जा रहा है जिससे पीड़ित होकर संजय गांधी अस्पताल पहुंचे बीएसएफ के जवान को भी अपनी पत्नी को भर्ती कराने के लिए काफी जद्दोजहद करनी पड़ी।

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स त्रिपुरा में तैनात सीधी जिले के रहने वाले विनोद तिवारी की पत्नी अचानक कोरोनावायरस की चपेट में आ गई जिससे उन्हें अस्पताल में भर्ती कराने के लिए बीएसएफ का जवान रीवा आया और फिर उसे जिम्मेदारों के द्वारा तकरीबन 8 घंटे तक एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल के चक्कर कटवाने के लिए छोड़ दिया गया जिसके बाद थक हार कर सिस्टम से परेशान बीएसएफ के जवान ने आशा भरी नजरों से मीडिया के लोगों से मदद की गुहार लगाई तब मीडिया की टीम ने अस्पताल प्रबंधन से बात करते हुए जवान की पत्नी को संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया।

PunjabKesari

बीएसएफ जवान विनोद तिवारी का कहना है कि पत्नी के संक्रमित होने की खबर जैसे ही उन्हें लगी तो वह ड्यूटी से 4 दिनों की छुट्टी लेकर उसके इलाज के लिए घर आए हैं लेकिन सरकारी सिस्टम की नाकामी ने उन्हें भी परेशान कर दिया, हालांकि इस पूरे मामले को लेकर जब मीडिया की टीम ने प्रशासनिक अधिकारियों से बात करने की कोशिश की तो उन्होंने कैमरे के सामने कुछ भी कहने से साफ तौर पर इनकार कर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News