बसपा विधायक रामबाई ने किया सीएए का समर्थन, पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता

12/29/2019 1:23:32 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): मध्य प्रदेश की बहुजन समाज पार्टी की पथरिया विधायक रामबाई को सीएए का समर्थन करना महंगा पड़ गया। इस बात से नाराज बीएसपी पार्टी ने तुरंत एक्शन लेते हुए बीएसपी विधायक को पार्टी से निलंबित कर दिया है।

बीएसपी सुप्रीमों मायावती ने ट्वीटर पर जानकारी दी कि, 'BSP अनुशासित पार्टी है और इसे तोड़ने पर पार्टी के MP/MLA आदि के विरूद्ध भी तुरंत कार्रवाई की जाती है। इसी क्रम में MP में पथेरिया से BSP MLA रमाबाई परिहार द्वारा CAA का समर्थन करने पर उनको पार्टी से निलंबित कर दिया है।'



गौरतलब है कि, केंद्र सरकार के द्वारा लाया गया नया कानून CAA का देश भर में विपक्ष ने विरोध किया। इस विरोध में बसपा कांग्रेस सपा समेत तमाम बड़ी पार्टियां शामिल हैं। लेकिन पार्टी की विधायक जो मध्यप्रदेश जैसे बड़े राज्य में बसपा की आवाज बुलंद किए हुए है और CM कमलनाथ को सरकार चलाने में मदद कर रही हैं उन्होंने भी सीएए का समर्थन कर दिया है।

इसके विपरीत हाल में ही कमलनाथ सरकार ने भोपाल में सीएए और केंद्र सरकार के विरुद्ध बड़ी रैली की थी और उसी अब सरकार को समर्थन देने वाली बीएसपी विधायक ऐसा बयान दे रही है। सीएए और एनआरसी का विरोध करते हुए खुद मुख्यमंत्री कमलनाथ भी इसके विरोध में अपनी आवाज बुलंद कर चुके हैं। 
 

meena

This news is Edited By meena