MP में अकेले चुनाव लड़ेगी BSP, महागठबंधन की उम्मीदों पर फिर सकता है पानी

12/24/2018 5:29:37 PM

भोपाल: बीजेपी के खिलाफ चल रही महागठबंधन की उम्मीदों को भारी झटका लगा है। मायावती की पार्टी बीएसपी ने मध्यप्रदेश में लोकसभा की 29 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है। बसपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राम गौतम ने पार्टी की बैठक के दौरान इसका ऐलान किया। आपको बता दें कि बसपा ने मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के दौरान भी किसी के साथ गठबंधन नहीं किया था। 


पिछले कुछ समय से गठबंधन को लेकर लगातार कोशिशें चल रही थी। आन्ध्रप्रदेश और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने महागठबंधन की एक बैठक दिल्ली में बुलाई थी जिसमें मायावती नहीं शामिल हुई थीं। एमपी विधानसभा चुनाव में बीएसपी को सिर्फ दो सीटों पर जीत मिली थी। मध्यप्रदेश में कमलनाथ के शपथ ग्रहण में अखिलेश और मायावती शामिल नहीं हुए थे। वहीं समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने भी एमपी में गठबंधन न होने का कुसूरवार कांग्रेस को ठहराया था।

सूत्रों के अनुसार लोकसभा चुनाव के दौरान समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी साथ मिलकर चुनाव लड़ सकते हैं। दोनों पार्टियों ने कांग्रेस को साथ नहीं लेने का फैसला किया है। जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश में बसपा 38, सपा 37 और रालोद तीन सीटों पर चुनाव लड़ सकती है। हालांकि सपा और बसपा ने अब तक अमेठी और रायबरेली से उम्मीदवार नहीं उतारेगी। 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar