भैंस ने नई सड़क पर किया गोबर तो नाराज हुए कमिश्नर, मालिक पर ठोका 10 हजार का जुर्माना

12/29/2020 12:09:16 PM

ग्वालियर(अंकुर जैन): मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां नई सड़क पर भैंस का गोबर करना उसके मालिक को भारी पड़ गया। भैंस के इस तरह गोबर करने से नगर निगम के ऑफिसर इस कदर नाराज हुए कि मालिक पर 10 हजार का जुर्माना ठोक दिया। जी हां यह अनोखा मामला ग्वालियर के डीबी सिटी के पास बन रही सड़क का है। नगर-निगम की तरफ से बनवाई जा रही नई सड़क पर नगर निगम कमिश्नर संदीप माकिन विजिट करने आये तो उसी वक्त वहां से गुजर रही भैसों में से एक भैंस ने सड़क पर गोबर कर दिया। जिस पर कमिश्नर नाराज हो गए। उन्होंने तत्काल अधिकारियों को भैंस के मालिक पर जुर्माना लगाने के निर्देश दिए।

PunjabKesari

इस मामले में ग्वालियर नगर निगम के जोनल ऑफिसर मनीष कन्नौजिया ने बताया कि डीबी सिटी तक जाने वाली रोड के नवीनीकरण का काम चल रहा है। जिसका निरीक्षण करने नगर निगम कमिश्नर पहुंचे उसी समय भैंसों का झुंड वहां से गुजरा और एक भैंस ने वहां गोबर कर दिया।

PunjabKesari

इस पर कमीश्नर इतने नाराज हुए कि उन्होंने अधिकारियों को भैंस के मालिक पर जुर्माना लगाने के निर्देश जारी कर दिए। इसके बाद नगर-निगम के अफसर डेयरी संचालक के घर पहुंचे और डेयरी संचालक बेताल सिंह पर 10000 रुपए का जुर्माना लगाया गया। हालांकि बेताल सिंह ने भी गलती मानते हुए नगर-निगम कार्यालय में जुर्माना जमा कर दिया।

PunjabKesari

बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं है कि नई सड़क पर भैंसों ने गोबर किया। ग्वालियर शहर के कई चौक चौराहों पर जानवरों का खुलेआम घूमते आम देखा जा सकता है। जिनके कारण शहर अब तक कई सड़क हादसे भी हो चुके हैं। नगर-निगम अधिकारी मनीष कन्नौजिया का कहना है कि शहर में डेयरी संचालकों को सख्त हिदायत दी गई है कि इस इस तरह सड़कों पर से भैंसों या गायों को नहीं घूमने देना है लेकिन हालात अभी भी वैसे के वैसे हैं। अब भैंस के मालिक पर इस कार्रवाई के बाद शायद अन्यों को सबक मिल जाए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News