भैंस ने नई सड़क पर किया गोबर तो नाराज हुए कमिश्नर, मालिक पर ठोका 10 हजार का जुर्माना

12/29/2020 12:09:16 PM

ग्वालियर(अंकुर जैन): मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां नई सड़क पर भैंस का गोबर करना उसके मालिक को भारी पड़ गया। भैंस के इस तरह गोबर करने से नगर निगम के ऑफिसर इस कदर नाराज हुए कि मालिक पर 10 हजार का जुर्माना ठोक दिया। जी हां यह अनोखा मामला ग्वालियर के डीबी सिटी के पास बन रही सड़क का है। नगर-निगम की तरफ से बनवाई जा रही नई सड़क पर नगर निगम कमिश्नर संदीप माकिन विजिट करने आये तो उसी वक्त वहां से गुजर रही भैसों में से एक भैंस ने सड़क पर गोबर कर दिया। जिस पर कमिश्नर नाराज हो गए। उन्होंने तत्काल अधिकारियों को भैंस के मालिक पर जुर्माना लगाने के निर्देश दिए।



इस मामले में ग्वालियर नगर निगम के जोनल ऑफिसर मनीष कन्नौजिया ने बताया कि डीबी सिटी तक जाने वाली रोड के नवीनीकरण का काम चल रहा है। जिसका निरीक्षण करने नगर निगम कमिश्नर पहुंचे उसी समय भैंसों का झुंड वहां से गुजरा और एक भैंस ने वहां गोबर कर दिया।



इस पर कमीश्नर इतने नाराज हुए कि उन्होंने अधिकारियों को भैंस के मालिक पर जुर्माना लगाने के निर्देश जारी कर दिए। इसके बाद नगर-निगम के अफसर डेयरी संचालक के घर पहुंचे और डेयरी संचालक बेताल सिंह पर 10000 रुपए का जुर्माना लगाया गया। हालांकि बेताल सिंह ने भी गलती मानते हुए नगर-निगम कार्यालय में जुर्माना जमा कर दिया।



बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं है कि नई सड़क पर भैंसों ने गोबर किया। ग्वालियर शहर के कई चौक चौराहों पर जानवरों का खुलेआम घूमते आम देखा जा सकता है। जिनके कारण शहर अब तक कई सड़क हादसे भी हो चुके हैं। नगर-निगम अधिकारी मनीष कन्नौजिया का कहना है कि शहर में डेयरी संचालकों को सख्त हिदायत दी गई है कि इस इस तरह सड़कों पर से भैंसों या गायों को नहीं घूमने देना है लेकिन हालात अभी भी वैसे के वैसे हैं। अब भैंस के मालिक पर इस कार्रवाई के बाद शायद अन्यों को सबक मिल जाए।

 

meena

This news is meena