CM शिवराज के निर्देश के बाद ईरानियों के अवैध कब्जे पर चला बुल्डोजर, भारी पुलिस बल तैनात

11/28/2020 11:34:46 AM

भोपाल(इजहार हसन खान): भोपाल में ईरानियों के अवैध कब्जे पर आज जिला प्रशासन की टीम बड़ी कार्रवाई कर रही है। इसके मद्देनजर पुलिस की टीम ने चारों तरफ से सुबह से ही घेराबंदी कर ली है। अतिक्रमण हटाने के दौरान हंगामे की आशंका है। जिसके चलते मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। बताया जा रहा है कि सीएम शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है।

PunjabKesari
PunjabKesari
जानकारी के अनुसार ईरानियों ने 12 हजार वर्गफीट पर अवैध कब्जा कर रखा है। जिसे आज जिला प्रशासन की टीम बुलडोजर चलाकर कार्रवाई करेगी। करीब 9 बजे के आसपास अधिकारियों की मौजूदगी में यह कार्रवाई की जाएगी। वहीं ईरानियों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। सप्ताह भर पहले कार्रवाई के लिए पहुंची पुलिस की टीम पर ईरानियों ने हमला किया था। करीब 40 राउंड फायरिंग कर पुलिस पार्टी पर हमला किया था। वहीं आज भी कार्रवाई के दौरान पुलिस को भारी विरोध का सामना करना पड़ सकता है।

PunjabKesari
PunjabKesari
बता दें कि ईरानी डेरे द्वारा भोपाल स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 6 के सामने की जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया गया है। यह अवैध कब्जा हुसैनी जनकल्याण समिति द्वारा रेलवे स्टेशन के पास की 12 हजार वर्गमीटर जमीन पर किया गया है। जिसे साल 2017 में ही कोर्ट ने इसे अवैध कब्जा बताते हुए इसे हटाने के निर्देश दिए थे। लेकिन अभी तक यह अवैध कब्जा हटाया नहीं गया था। अब प्रशासन इन दुकानों पर बुल्डोजर चलाने की तैयारी में है।

PunjabKesari

विपक्ष ने उठाए सवाल
वहीं भोपाल में ईरानी डेरे पर हुई कार्यवाई को पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने गलत ठहराया है। उन्होंने कहा कि सरकार लोगों का रोज़गार खत्म कर बेरोज़गार करने में लगी हुई है।लोगों का रोज़गार जाएगा तो वह क्रिमनल एक्टिविटी की तरफ जाएंगे। बदले की भावना में पूरे ईरानी डेरे पर कार्यवाई करना उचित नहीं। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News