पोल्ट्री फार्म में मिला नवनिर्वाचित सरपंच पति का जला हुआ शव, कुर्सी पर बैठाकर पहले करंट लगाया फिर पेट्रोल डालकर लगाई आग

7/29/2022 4:49:25 PM

रीवा(सुभाष मिश्रा): रीवा जिले के जनेंह थाना क्षेत्र से आज एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जहां पर पोल्ट्री फार्म के भीतर नवनिर्वाचित सरपंच पति का शव मिलने से पूरे गांव हड़कंप मच गया। घटना से पूरे गांव में तनाव का माहौल बना हुआ है। परिजनों का आरोप है कि चुनावी रंजिश के चलते उनकी बेरहमी से हत्या कर दी गई है। सूचना मिलने के बाद पुलिस और एफएसएल की टीम मौके पर पहुंची और घटना की जांच में जुट गई। घटना स्थल पर सरपंच पति का शव जली हुई अवस्था में पड़ा था। बताया जा रहा हैं कि पहले सरपंच पति को करंट लगाकर मौत के घाट उतार दिया गया। बाद में पेट्रोल डालकर शव में आग लगा दी गई।



नवनिर्वाचित सरपंच पति की बेरहमी से हत्या पोल्ट्री फॉर्म में मिला जला हुआ शव
घटना जनेंह थाना क्षेत्र के पनासी गांव की है यहां पर नव निर्वाचित हुई सरपंच बृजराज कुमारी के पति जितेंद्र सिंह की पोल्ट्री फार्म में संदिग्ध अवस्था में शव मिलने से हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई। घटना से पूरे गांव में सनसनी फैल गई। घटना की जानकारी जब परिजनों को लगी तो वह घटना स्थल पर पहुंचे जिसके बाद परिजनों ने चुनावी रंजिश के चलते बेरहमी से हत्या किए जाने की आशंका जाहिर की है। घटना से ग्रामीण अक्रोषित है पनासी गांव में ग्रामीणों के बीच आक्रोश व्याप्त है। सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस व एफएसएल की टीम पहुंची और घटना की जांच में जुट गई। शव देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा था कि सरपंच पति के साथ पहले मारपीट की गई बाद में कुर्सी में बैठाकर उन्हे करंट लगाया गया फिर शव के ऊपर पेट्रोल उड़ेलकर उसे आग के हवाले कर दिया गया।



पहले करंट लगाकर उतारा मौत के घाट बाद में पेट्रोल डालकर लगाई आग
बताया जा रहा हैं कि घटना गुरुवार की रात तकरीबन दो बजे के आप पास की है। सुबह इस बात की जानकारी पुलिस को मिली जिसके बाद एफएसएल टीम के साथ मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की। एफएसएल टीम की जांच में पाया गया की घटना स्थल में विद्युत केबल पड़ी हुई थी शव कुर्सी में था जो कि शव के साथ वह भी जल चुकी थी। पुलिस और एफएसएल की टीम ने साक्ष्य एकत्रित किए है घटना स्थल देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा था कि पहले सरपंच पति की करंट लगाकर मौत के घाट उतारा गया फिर पेट्रोल डालकर शव को आग के हवाले कर दिया गया। घटना से अक्रोशित ग्रामीणों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मुख्यमार्ग में चक्काजाम लगा दिया जिन्हें समझाने का प्रयास पुलिस के द्वारा किया जा रहा है।

मौके पर पहुंचे क्षेत्रीय विधायक श्यामलाल द्विवेदी
घटना की सूचना मिलने के बाद त्योंथर से भाजपा विधायक शायामलाल द्विवेदी भी मौके पर पहुंच गए। विधायक ने कहा कि सरपंच पति जितेंद्र सिंह की जिस तरह पेट्रोल और डीजल डालकर आग लगाकर बेरहमी से निर्मम हत्या की गई उस तरह की घटनाएं उनके विधानसभा में पहले कभी नहीं हुई है। विधायक ने मामले पर जल्द कार्यवाही करते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद की जाएगी वैधानिक कार्यवाही: एसपी
वहीं घटना को लेकर एसपी नवनीत भसीन ने बताया कि मामले को गंभीरता को देखते हुए मौके पर पुलिस बल तैनात की गया है साथ ही एफएसएल टीम के साथ मौके पर मौजूद पुलिस के अधिकारी घटना स्थल का निरीक्षण कर रहे है। पोस्टमार्टम के लिए शव को अस्पताल भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही जो भी वैधानिक कार्यवाही होगी वह की जाएगी। मामले में साइबर सेल की मदद ली जा रही है जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर ही कार्यवाकी की जाएगी।

meena

This news is Content Writer meena