ओडिशा से गुजरात जा रही मजदूरों से भरी बस रायपुर में ट्रक से टकराई, 8 की मौत

9/5/2020 2:13:30 PM

रायपुर(अभिषेक झा): रायपुर में शनिवार तड़के करीब साढ़े तीन बजे मजदूरों से भरी बस हादसे का शिकार हो गई। बस ओड़िशा से गुजरात जा रही थी तभी मंदिर हसौद थाना क्षेत्र में छेरीखेड़ी के पास ट्रक से टकरा गई। ट्रक की टक्कर से बस सवार 8 मजदूरों की मौत हो गई, जबकि 20 से ज्यादा घायल हो गए। इनमें 5 की हालत नाजुक बताई जा रही है। घायलों को अंबेडकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे के बाद ट्रक चालक भाग निकला। बस ड्राइवर की पहचान नहीं हो सकी है। बस में 75 लोग सवार थे। टक्कर के बाद बस की बॉडी टूटकर सड़क पर बिखर गई। सूचना मिलने पर एसएसपी समेत कई अधिकारी मौके पर पहुंचे। ओडिशा सरकार ने मरने वालों के परिजन को 2-2 लाख रुपए आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है।

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार, ओडिशा के गुंजाम से मजदूर स्लीपर बस से गुजरात के सूरत जा रहे थे। यहां रायपुर में इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय के गेट के पास एक तेज रफ्तार ट्रक से बस की टक्कर हो गई। बस के एक तरफ से परखच्चे उड़ गए और वो यूनिवर्सिटी का गेट तोड़ते हुए अंदर घुस गई। यहां से कुछ दूरी पर हाईवे पर पेट्रोलिंग कर रही पुलिस टीम ने देखा तो मौके पर पहुंचे। सड़क पर खून ही खून बिखर गया। बताया जा रहा है कि बस की बॉडी एक तरफ से आधी अंदर दब गई थी, जिसके कारण मजदूर अंदर ही फंसे हुए थे। पुलिस ने मशक्कत के बाद फंसे लोगों को निकाला। तब तक 7 मजदूरों की मौत हो चुकी थी। घायलों को एंबुलेंस से मेकाहारा ले जाया गया।

PunjabKesari

मृतकों के परिवार को 2-2 रुपए की आर्थिक सहायता
ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने मरने वाले 8 लोगों के परिवारों को 2-2 लाख रुपए देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने मंत्री सुसंता सिंह को रायपुर जाने और जरूरी मदद करने के निर्देश दिए हैं। पुलिस का कहना है कि घायल स्थानीय भाषा में बात कर रहे हैं। ऐसे में समझने में दिक्कत आ रही है। मजदूरों की पहचान नहीं हो पाई है। राज्यपाल अनुसूईया उइके ने भी हादसे में श्रमिकों के निधन पर शोक जताया और घायलों की शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News