शाह ने बनाया तीनों पूर्व CM को उपाध्यक्ष, CAG रिपोर्ट में फंसे शिवराज, पढ़िए 11 जनवरी की बड़ी खबरें

1/11/2019 7:13:07 PM

भोपाल: प्रदेश में 15 सालों बाद बीजेपी की विदाई हो गई। लेकिन हाल ही में आई कैग की रिपोर्ट ने बीजेपी की नींद उड़ा दी हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक बड़ी मुसीबत में फसते नजर आ रहे हैं। मध्य प्रदेश नियंत्रक और महालेखाकार (कैग) की रिपार्ट में राज्य में 8,017 करोड़ की गड़बड़ी सामने आई है। कांग्रेस ने इस मामले न शिवारज सरकार पर जमकर हमला बोला है। कैग कि रिपोर्ट गुरुवार देर शाम जारी की गई। जिसमें कहा गया है कि राज्य में घोर वित्तीय अनियमितताएं हुई हैं। कैग की इस रिपोर्ट पर सीएम कमलनाथ ने कहा कि 'विधानसभा के पटल पर रखी गई 'कैग की रिपोर्ट' में जिस तरह से पिछली सरकार के कार्यकाल में वित्तीय अनियमित्ताओ व वित्तीय प्रबंधन की कमज़ोरियां उजागर हुई है, उससे यह स्पष्ट हो रहा है कि किस तरह का एक गठजोड़ पिछली सरकार में कार्य कर रहा था। हम सारे मामलों की विस्तृत जांच करवाएंगे'। 

 


पढ़िए आज की बड़ी खबरें

  • CAG रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, 'शिव' के 'राज' में हुआ 8,017 करोड़ का घोटाला !
    प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक बड़ी मुसीबत में फसते नजर आ रहे हैं। मध्य प्रदेश नियंत्रक और महालेखाकार (कैग) की रिपार्ट में राज्य में 8,017 करोड़ की गड़बड़ी सामने आई है। कांग्रेस ने इस मामले न शिवारज सरकार पर जमकर हमला बोला है। कैग कि रिपोर्ट गुरुवार देर शाम जारी की गई। जिसमें कहा गया है कि राज्य में घोर वित्तीय अनियमितताएं हुई हैं। 



     
  • 'कैग रिपोर्ट' पर कमलनाथ की तीखी प्रक्रिया, बोले- 'अभी तो पिक्चर बाकी है'
    कैग रिपोर्ट के खुलासे के बाद कांग्रेस हमलावर हो चली है। अब मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज और उनके शासनकाल पर जमकर हमला बोला है। कमलनाथ ने कहा कि 'विधानसभा के पटल पर रखी गई 'कैग की रिपोर्ट' में जिस तरह से पिछली सरकार के कार्यकाल में वित्तीय अनियमित्ताओ व वित्तीय प्रबंधन की कमज़ोरियां उजागर हुई है, उससे यह स्पष्ट हो रहा है कि किस तरह का एक गठजोड़ पिछली सरकार में कार्य कर रहा था। हम सारे मामलों की विस्तृत जांच करवाएंगे'।



     

  • शाह ने दी शिवराज, रमन और वसुंधरा को नई जिम्मेदारी, तीनों को बनाया राष्ट्रीय उपाध्यक्ष
     बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पिछले महीने सत्ता गंवाने वाले अपने 3 मुख्यमंत्रियों को पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया है। 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले इस बड़े बदलाव को बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट के जरिए जानकारी देते हुए बताया कि शिवराज सिंह चौहान, रमन सिंह और वसुंधरा राजे सिंधिया को पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया है।



     

  • MP सरकार को दोषी लोगों पर कार्रवाई करना चाहिए- दिग्विजय सिंह
    कैग की रिपोर्ट में हुए शिवराज सरकार के खुलासे के बाद बीजेपी में हड़कंप मचा हुआ है। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बीजेपी को घेरने के लिए एक बड़ा मुद्दा मिल गया। इसी बीच कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने कमलनाथ सरकार से इस मामले की जांच की मांग करते हुए ट्वीट किया है। दिग्विजय ने ट्वीट किया है कि 'मप्र सरकार को तत्काल वित्त मंत्री जी की अध्यक्षता में मंत्री मण्डलीय समिति बना कर दोषी लोगों पर कार्यवाही करना चाहिए।' 

     

  • सिंधिया के 'गुंडे समर्थक' ने मां-बाप को किया लहूलुहान, बेटे ने लगाई मदद की गुहार
    प्रदेश के ग्वालियर में रहने वाले एक युवक ने सोशल मीडिया के माध्यम से सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया से मदद की मांग की है। यूवक ने कांग्रेस समर्थित एक छात्र पर अपने माता-पिता के ऊपर जानलेवा हमला करने पर कार्रवाई करने की बात कही है। युवक ने कहा है कि आरोपी छात्र आपकी ही पार्टी का है और प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है तो मैं आशा करता हूं कि इस छात्र रोमिल मिश्रा के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। आपको बता दें कि यह मैसेज पोस्ट करने वाले छात्र का नाम सौरभ भारत है। सौरभ ने इस पोस्ट में सीएम कमलनाथ, शिवराज सिंह और एसपी नवीन भसीन को भी टैग किया है। 

     

  • हवाला कांड: आरोपी सतीश सरावगी के घर IT छापा, हो सकता है बड़ी टैक्स चोरी का खुलासा
    एसपी गौरव तिवारी द्वारा उजागर किए गए कटनी हवाला कांड में दोषी सतीश सरावगी की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। बहुचर्चित हवाला कांड में सुर्खियों में आए कोल व्यापारी सतीश सरावगी के ठिकानों पर आयकर विभाग के अधिकारियों द्वारा छापेमार कार्रवाई की गई। विभाग ने शुक्रवार सुबह घंटाघर के पास स्थित सरावगी के बंगले पर कार्रवाई की। यह कार्रवाई कटनी और जबलपुर की संयुक्त टीम द्वारा की गई। इस बीच सरावगी के घर से भारी मात्रा में नकदी और कई महत्वपू...



     

  • MP की राजनीति में जारी है ट्विटर वॉर, कैलाश ने किया सोनिया गांधी पर हमला
    बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने पुर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर निशाना साधा है। विजयवर्गीय ने अपने ट्विटर अकाउंट पर सोनिया गांधी के सीट रायबरेली के बस स्टैंड की एक फोटो डाली है। इस ट्वीट में कैलाश ने बस स्टैंड की बदहाल व्यवस्था को लेकर तंज कसा है। 
     

  • कर्जमाफी पर शिवराज का ट्वीट हमला, बोले-'10 का वचन 25 दिन में भी नहीं हुआ पूरा'
     विधानसभा चुनाव में कर्जमाफी की घोषणा ने कांग्रेस के लिए संजीवनी का काम किया और 15 साल बाद प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है| वहीं कर्जमाफी की घोषणा विपक्ष के लिए भी एक बड़ा मुद्दा है। जिसको लेकर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कमलनाथ सरकार की लगातार घेराबंदी कर रही है। शिवराज ने कहा है विधानसभा चुनाव के समय कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश में सरकार बनने पर 10 दिन के अंदर किसानों का कर्ज माफ करने की घोषणा की थी। कांग्रेस की सरकार बन गई, जिसे 10 दिन नहीं, 25 दिन हो गए, लेकिन व्यावहारिक रूप से किसान के कर्ज का एक नया पैसा माफ नहीं हुआ है। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने ट्वीटर के जरिए कांग्रेस सरकार को घेरा है। उन्होंने  ट्वीट करके सरकार से सवा...
     

  • CM कमलनाथ को डाकू कहने वाले प्रिंसिपल पर चला कलेक्टर का डंडा, सस्पेंड
    मुख्यमंत्री कमलनाथ को भरे मंच से डाकू कहना शासकीय बुनियादी स्कूल के प्रिंसिपल मुकेश तिवारी को महंगा पड़ गया। जबलपुर कलेक्टर छवि भारद्वाज ने उन्हें निलबिंत कर दिया है। निलंबन कि अवधि में मुकेश तिवारी जिला शिक्षा कार्यालय में पदस्थ रहेंगे। जिला शिक्षा अधिकारी की जांच रिपोर्ट के बाद कलेक्टर ने ये कार्रवाई की है।


  • 'द वॉल' के जन्मदिन पर विजयवर्गीय ने दी कुछ इस अंदाज में बधाई
    क्रिकेट के दुनिया में द वॉल के नाम से मशहूर क्रिकेटर राहुल द्रविड़ का आज जन्म दिन है। 11 जनवरी 1973 को इंदौर में जन्म लेने वाले राहुल द्रविड़ आज 45 साल के हो गए हैं। 5 साल पहले क्रिकेट जगत को अलविदा कहने वाले द्रविड़ ने अपने इंटरनेशनल करियर में 24,000 से ज्यादा रन बनाए। इसी बीच बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ को जन्मदिन की बधाई देते हुए ट्वीट किया है। विजयवर्गीय ने लिखा है कि, 'हिंदुस्तान एक ऐसी 'दीवार' है जिसे दुनिया कोई तोड नहीं सकता, ये क्रिकेट के मैदान में साबित कर दिखाने वाले फौलादी इरादों के बल्लेबाज़ और सफल कोच...राहुल द्रविड़ के जन्मदिन पर अनंत शुभकामनायें।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar