इंदौर से रहा है कैप्टन वरुण का गहरा नाता! शौर्य चक्र मिलने की खुशी में 23 दिसंबर को रखी थी पार्टी

12/16/2021 3:43:12 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): तमिलनाडु में हुए हेलीकॉप्टर हादसे में शहीद हुए ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का इंदौर से गहरा नाता रहा है। इंदौर में उनका ससुराल है और यहां की रहने वाली गीतांजलि से उनकी शादी हुई थी। गीतांजलि और वरुण की पहली मुलाकात पुणे के कॉलेज में हुई थी। उस दौरान कैप्टन वरुण पुणे ट्रेनिंग कैंप में थे और गीतांजलि एक प्रोफेशनल कॉलेज से एमबीए का कोर्स कर रही थी। गीतांजलि के मामा ने वरुण से उनकी मुलाकात कराई इसके बाद दोनों में प्रेम हुआ और 2008 में इंदौर से साउथ तुकोगंज में शादी हुई।

वरुण का ससुराल इंदौर के साउथ तुकोगंज के 1/3 कैलाश सिंह नर्सिंग होम है। 20 जनवरी 2008 को इंदौर के क्रॉउन पैलेस होटल में शादी का रिसेप्शन दिया था। डॉ कुसुम सिंह गीतांजलि की बड़ी मम्मी को कैप्टन वरुण सिंह बड़ी मम्मी कहते थे और अक्सर उनके पास वक्त बिताया करते थे।



वे दोनों बहुत क्लोज़ थे और अपने साथ बीतने वाली हर बात को कैप्टन डॉ कुसुम से साझा करते थे। डॉ कुसुम ने बताया कि एक बार प्रतिभा पाटिल उनके प्लेन में ट्रायल के दौरान मुंबई से उड़ान भरकर गई थी।

वरुण सिंह ने डॉक्टर कुसुम को बताया कैप्टन वरुण सिंह और उनकी पत्नी गीतांजलि के दो बच्चों की डिलीवरी भी इंदौर के कैलाश सिंह नर्सिंग होम में हुआ था। उनके बेटे का नाम रिद्धिमान और बेटी का नाम आराध्या था। अक्सर वरुण का इंदौर में आना जाना लगा रहता था 23 दिसंबर को वरुण सिंह को मिले शौर्य चक्र के उपलक्ष्य में ससुराल वालों ने पार्टी का आयोजन क्राउन पैलेस होटल में रखा था।



पार्टी में शामिल होने के लिए गीतांजलि की बड़ी बहन ऑस्ट्रेलिया और बेंगलुरु-पुणे से अलग-अलग रिश्तेदार शामिल होने वाले थे। पार्टी के लिए ससुराल वालों ने भव्य आयोजन की तैयारी पूरी कर रखी थी। पार्टी में आने के लिए कैप्टन वरुण सिंह की फ्लाइट की 15 दिसंबर को टिकट भी बुक हो चुकी थी लेकिन इस दौरान हादसे में वरुण कपूर शहीद हो गए जो कि देश के लिए एक बड़ी क्षति है।

 

 

meena

This news is Content Writer meena