कचरा वाहन ले जाया गया नर्स के कोरोना संक्रमित पति का शव, स्वास्थ्य कर्मियों ने भी नहीं पहनी थी PPE किट

4/29/2021 1:14:37 PM

सतना(रविशंकर पाठक): सतना में कोरोना संक्रमण का कहर तेज होता जा रहा है। लगातार बढ़ रही संक्रमित मरीजों की संख्या के चलते मौतों के आंकड़ों ने भी रफ्तार पकड़ हुई है। कोरोना संकट में ऐसे बहुत से मामले सामने आ रहे हैं जो एमपी की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की भी पोल खोल रही है। मामला उचेहरा सीएचसी में बनाये गये कोविड सस्पेक्टेड वार्ड का है जहां नर्स के पति की कोरोना के कारण मौत हो गई और उसके शव को ले जाने के लिए शव वाहन तक ना मिला। पहले छोटा कचरा वाहन बुलाया गया, इसके बाद नगर परिषद के कचरा वाहन ट्रैक्टर से शव को ले जाया गया। 



इस पूरे मामले में सबसे आश्चर्यजनक बात तो यह रही कि नगर परिषद उचेहरा के सभी कर्मचारियों ने PPE किट नहीं पहनी थी। इससे साफ़ जाहिर है कि स्वास्थ्य कर्मियों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। जिन्हें कोरोना योद्धा भी कहा जाता है। वह दिन दूर नहीं जब स्वास्थ्य विभाग द्वारा की गई इस चूक के परिणाम देखने को मिलेंगे। 



इस मामले में जिम्मेदार आला अधिकारी चुप्पी साधे हुए हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महज चार दिन पहले ही कोविड सस्पेक्टेड वार्ड को जिस तरह से अव्यवस्थाओं के बीच खोल गया है। अगर यहां पर काम कर रहे स्टाफ की बातों पर विश्वास किया जाए तो उनका कहना है कि यहां पर कोई व्यवस्था नहीं है। वहीं इस मामले में सियासत भी तेज हो गई है। कांग्रेस ने प्रदेश सरकार पर हमला बोलते हुए अस्पताल की व्यवस्थाओं पर सवाल खड़े किये हैं। 



कोविड मरीज की मौत के बाद उचेहरा सीएचसी का जनरल वार्ड पूरी तरह से खाली हो गया है। जबकि रजिस्टर में 10 मरीज भर्ती दर्ज है। तो वहीं कोविड सस्पेक्टेड वार्ड में अब चार मरीज बचे हैं। इन चार में से दो मरीजों को जिला अस्पताल सतना शिफ्ट किये जाने की तैयारी की जा रही है। दूसरी ओर कोविड संक्रमण से सीएचसी में हुई मौत के चलते स्टाफ और कस्बे वासियों के बीच दहशत का मौहाल बना हुआ है।

meena

This news is Content Writer meena