जाने माने कारोबारी दिलीप बिल्डकॉन के ठिकानों पर CBI की रेड! 20 लाख की रिश्वत से जुड़ा है मामला, कंपनी के शेयर गिरे

12/31/2021 2:54:11 PM

भोपाल(प्रतुल पाराशर): मध्य प्रदेश में उद्योगपति दिलीप सूर्यवंशी की कंपनी दिलीप बिल्डकॉन पर सीबीआई का छापेमारी से तहलका मचा हुआ। शुक्रवार सुबह से ही भोपाल स्थित ऑफिस और घर पर ईडी और सीबीआई की छापेमारी कार्रवाई चल रही है। टीम ने कंपनी के करोड़ों रुपए के टैक्स चोरी मामले में यह छापेमारी कार्रवाई कंपनी के पार्टनर सहित 3 टीम से पूछताछ के साथ जारी है। दिल्ली की टीम ने लोकल पुलिस और सीबीआई भोपाल के अफसरों को कुछ भी नहीं बताया था।

सीबीआई सूत्रों का दावा है कि मामला रिश्वत से जुड़ा है एनएचआई के अफसर को 20 लाख की रिश्वत दिलीप बिल्डकॉन के कर्मचारी को देते गिरफ्तार किया था, इसके बाद यह रेड पड़ी है, दिलीप बिल्डकॉन का कंस्ट्रक्शन का काम है। देश भर में यह कंपनी हाईवे, रेल प्रोजेक्ट से जुड़े काम लेती है। भोपाल रेल मेट्रो का काम यही कंपनी कर रही है। बताया जा रहा है कि अधिकारियों ने कंपनी के ठिकानों पर रात 2:00 बजे छापेमारी शुरू की है, सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दिलीप बिल्डकॉन पर छापेमारी के दौरान सीबीआई ने मध्य प्रदेश के एडीजी उपेंद्र जैन के भाई देवेंद्र जैन को हिरासत में ले लिया है। देवेंद्र जैन दिलीप बिल्डकॉन के प्रोपराइटर दिलीप सूर्यवंशी के पार्टनर बताए जा रहे हैं।

कंपनी के शेयर गिरे
भोपाल स्थित दिलीप बिल्डकॉन के ऑफिस और घर पर कार्रवाई चल रही है सीबीआई की रेड की सूचना के बाद कंपनी के शेयर 5% गिर गए हैं आधिकारिक रूप से अभी कोई जानकारी दोनों एजेंसियों की तरफ से नहीं दी गई है भोपाल की सीबीआई ब्रांच को इस कार्यवाही से दूर रखा गया है दिलीप बिल्डकॉन की गिनती एमपी के बड़े कारोबारियों में होती है। मामले की जानकारी मिलते ही पूरे प्रदेश में हड़कंप सा माहौल है कांग्रेस ने इस कार्रवाई पर तंज कसते हुए कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने कहां है कि मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा जी प्रदेश में सीबीआई आपसे पूछ कर आई कि नहीं अंतरराष्ट्रीय नियमों का उल्लंघन तो नहीं हुआ आप इस पर भी कुछ बोलेंगे शिवराज जी अचानक विचलित क्यों हुए जेपी अस्पताल क्यों नहीं गए।

meena

This news is Content Writer meena