कतर में छतरपुर की महिला की मौत, दहेज को लेकर हत्या की जताई जा रही आशंका

1/4/2019 4:05:28 PM

ग्वालियर: एसएएफ की 14वीं बटालियन के सिपाही रामेश्वर की बहन ममता बघेल की दोहा में तीसरी मंजिल से गिरकर मौत हो गई है। ममता के भाई रामेश्वर इसे दुर्घटना नहीं हत्या मान रहे हैं। इंसाफ के लिए वे दर-दर भटक रहे हैं लेकिन उनकी कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही है। रामेश्वर बघेल ग्वालियर में तैनात एसएएफ की 14वीं बटालियन के सिपाही हैं। रामेश्वर के अनुसार 27 दिसंबर को उनके बहनोई रविंद्र ने दोहा से फोन कर सूचना दी की उनकी बहन ममता की तीसरी मंजिल से गिरकर मौत हो गई है।


 

रामेश्वर बघेल के अनुसार उन्होंने अपनी छोटी बहन की शादी 27 नवंबर 2015 को छतरपुर में रहने वाले रविंद्र बघेल से की थी। रविंद्र मुंबई में एक कम्पनी में इंजीनियर के तौर पर काम करता था। कुछ समय बाद उसकी नौकरी क़तर एयरबेस में एयर नॉटिकल इंजीनियर के रूप में लग गई। इसके बाद वो ममता को लेकर कतर के दोहा चला गया। रामेश्वर के मुताबिक कुछ दिनों बाद उसकी बहन ममता ने फोन करके रविंद्र द्वारा उससे मारपीट करने और परेशान करने की शिकायत की। रामेश्वर के अनुसार 25 दिसंबर को ममता ने रोते हुए उससे बात की कहा कि वो मुझे मार रहे हैं। मुझे बचा लो।  



 

इसके ठीक दो दिन बाद 27 दिसंबर को ममता के पति रविंद्र ने फोन कर बताया कि ममता की अपार्टमेंट की तीसरी मंजिल से गिरने से मौत हो गई है। इसके बाद से रामेश्वर इसे मौत नहीं हत्या बता रहा है। रामेश्वर ने आरोप लगाया है कि दोहा पहुंचने पर रविंद्र ममता से पांच लाख नगद और एक एसयूवी कार मांग दहेज के रूप में मांग रहा था। वह अपने परिजनों के कहने पर ममता को परेशान करता था। रामेश्वर के अनुसार उन्होंने अपनी बहन का शव लाने और रविंद्र पर हत्या का मामला दर्ज कराने के लिए ग्वालियर और छतरपुर एसपी से गुहार भी लगाई लेकिन उनकी किसी ने कोई मदद नहीं की। 



 

इसके बाद रामेश्वर अपनी बहन के हत्यारे को सजा दिलवाने के लिए प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी से मिले। मंत्री इमरती देवी ने दोनों जिलों के एसपी से रामेश्वर को मदद करने के निर्देश दिए। इमरती देवी के अनुसार शुक्रवार शाम तक कतर एयरबेस के दो कर्मचारी ममता को शव लेकर दिल्ली पहुंच जाएंगे।  

Vikas kumar

This news is Vikas kumar